scriptOmicron: कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिठ्ठी, प्रभावित देशों से उड़ानें रद्द करने की उठाई मांग | arvind kejriwal writes a latter to pm modi on corona omicron variant | Patrika News

Omicron: कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिठ्ठी, प्रभावित देशों से उड़ानें रद्द करने की उठाई मांग

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2021 09:31:44 pm

Submitted by:

Nitin Singh

कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है। दिल्ली सीएम का कहना है कि कोरोना के नए स्ट्रेदन से फैलने वाले संक्रमण को देखते हुए प्रभावित देशों के लिए उड़ाने तुरंत रद्द करनी चाहिए।

arvind kejriwal writes a latter to pm modi on corona omicron variant

arvind kejriwal writes a latter to pm modi on corona omicron variant

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका में पाया गया कोरोन का ओमिक्रॉन वेरिएंट अब तक कई देशों तक पहुंच चुका है। ऐसे में दुनियाभर के कई देशों ने कोरोना की गई गाइडलाइन जारी की हैं जबकि कई देशों ने लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगा दी हैं। वहीं भारत ने कोरोना के इस नए वेरिएंट के सामने आने के बावजूद अंतराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने का ऐलान कर दिया है। सरकार ने हाल ही में ऐलान किया था कि कोरोना के चलते बंद अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 15 दिसंबर से शुरू हो रही हैं।
दिल्ली सीएम ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
ऐसे में कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है। दिल्ली सीएम का कहना है कि कोरोना के नए स्‍ट्रेन से फैलने वाले संक्रमण को देखते हुए प्रभावित देशों के लिए उड़ाने तुरंत रद्द करनी चाहिए। अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर इस बारे में विचार करने को कहा है।
दिल्ली सीएम ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा कि देश करीब दो साल से कोरोना महामारी के कहर से जूझ रहा है। इस दौरान न जाने कितने परिवारों के घर का दीया बुझ गया, जाने कितने बच्चे अनाथ हो गए। ऐसे में कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर जरा सी भी लापरवाही पूरे देश के लिए आफत बन सकती है। देश के लाखों कोरोना योद्धाओं को लंबे संघर्ष और अथक प्रयासों के बाद देश को कोरोना से राहत मिली है। ऐसे में हमें हर कदम पर सावधान रहना चाहिए।
यह भी पढ़ें

Omicron Variant: कोरोना के नए वेरिएंट के खिलाफ मौजूदा वैक्सीन के प्रभाव पर संदेह, Moderna ने कहा- 2022 तक अगला उपलब्ध होगी वैक्सीन

दिल्ली सीएम का कहना है कि डब्‍ल्‍यूएचओ ने इसे वेरिएंट ऑफ कंसर्न की श्रेणी में रखा है। ऐसे में हमे इस वेरिएंट से बचने की हर संभव कोशिश करनी चाहिए। इसे भारत में घुसने से रोकना चाहिए। कई सारे देशों ने इस वेरिएंट से प्रभावित देशों से संपर्क पर लगाम लगा दी है और इन देशों के लिए यात्रा को रद्द कर दिया है। मेरा पीएम से अनुरोध है कि भारत की प्रभावित देशों के लिए उड़ानों को तुरंत रद्द कर दिया जाए, जिससे देश में कोरोना का यह नया वेरिएंट दाखिल ही न हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो