script

Bangladesh Hindu Attack: VHP सहित हिंदू संगठनों कोलकाता में प्रदर्शन, BJP सांसद ने पीएम को लिखा पत्र

Published: Oct 19, 2021 03:37:08 pm

Bangladesh Hindu Attack मंगलवार को बीजेपी सहित अन्य हिंदू समर्थित संगठन विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस, हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने बांग्लादेश में हुए हिंदुओं पर हमलों के खिाफ कोलकाता में विरोध मार्च निकाला

Bangladesh Hindu Attack

Bangladesh Hindu Attack

नई दिल्ली। बांग्लादेश ( Bangladesh Hindu Attack ) में दुर्गा पूजा के ( Durga Puja ) दौरान पूजा मंडपों और बाद में इस्कॉन के मंदिरों पर हमले के खिलाफ मंगलवार को कोलकाता में जमकर प्रदर्शन हुआ। विश्व हिंदू परिषद से लेकर अन्य हिंदू संगठनों ने इस घटना को लेकर प्रदर्शन किया।
प्रदर्शनकारी दोषियों को सजा देने की मांग कर रहे थे और खालिदा जिया सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। वहीं बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने पीएम मोदी से जल्द सीएए कानून लागू करने की मांग की है।
यह भी पढ़ेँः पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने BJP सांसद पद से दिया इस्तीफा, हाल में TMC में हुए थे शामिल

https://twitter.com/ANI/status/1450333558640238595?ref_src=twsrc%5Etfw
मंगलवार को बीजेपी सहित अन्य हिंदू समर्थित संगठन (Hindu Supported Organization) विश्व हिंदू परिषद (VHP) , आरएसएस (RSS), हिंदू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) के कार्यकर्ताओं ने बांग्लादेश में हुए हिंदुओं पर हमलों के खिाफ कोलकाता में विरोध मार्च निकाला।
दरअसल गुरुवार को बांग्लादेश में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान कुछ अज्ञात उपद्रवियों ने हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की थी और मूर्तियों को भी तोड़ा था।

इस दौरान कुछ लोगों की हत्या भी कर दी गई थी। एक दिन बाद शुक्रवार को इस्कॉन भक्त की लाश तलाब में मिली थी। इस हत्याकांड के खिलाफ बंगाल के हिंदु समुदाय में काफी रोष है।
हिंदू समाज की ओर से कॉलेज स्क्वायर, तारासुंदरी पार्क बड़ाबाजार और एलगिन रोड गुरुद्वारा से जुलूस निकाले गए। ये जुलूस धर्मतला के रानी रासमनि रोड पर एकत्रित हुए। वहां पर बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले के खिलाफ विरोध जताते हुए जमकर नारेबाजी की। इस दौरान प्रदर्शनकारी जय श्री राम के नारे लगा रहे थे।
197.jpg
यह भी पढ़ेँः West Bengal: दिनाजपुर में BJP नेता की गोली मारकर हत्या, टीएमसी पर लगा आरोप

वहीं पश्चिम बंगाल के बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार ( Jagannath Sirkar ) ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बांग्लादेश में सनानत धर्म के लोगों पर हमले की निंदा की है और हिंदुओं की रक्षा के लिए जल्द से जल्द सीएए लागू करने की फरियाद की है।

ट्रेंडिंग वीडियो