scriptकभी सीएम नीतीश कुमार के खास माने जाने वाले RCP सिंह ने क्यों कहा- ‘मैं किसी का हनुमान नहीं’ | Bihar:I'm not Hanuman for anyone-JDU RCP Singh on CM Nitish Kumar | Patrika News

कभी सीएम नीतीश कुमार के खास माने जाने वाले RCP सिंह ने क्यों कहा- ‘मैं किसी का हनुमान नहीं’

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2022 12:01:56 pm

Submitted by:

Archana Keshri

केंद्रीय मंत्री RCP सिंगह उस वक्त पत्रकारों पर ही भड़कते नजर आए जब उनसे पूछा गया कि आप भी एक समय नीतीश कुमार के हनुमान थे। इस बात पर RCP सिंह इस पर भड़क गए।

कभी सीएम नीतीश कुमार के खास माने जाने वाले RCP सिंह ने क्यों कहा- 'मैं किसी का हनुमान नहीं'

कभी सीएम नीतीश कुमार के खास माने जाने वाले RCP सिंह ने क्यों कहा- ‘मैं किसी का हनुमान नहीं’

केंद्रीय इस्पात मंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के नेता RCP सिंह रविवार के एक कार्यक्रम में जमुई पहुंचे थे। जहां उनसे पत्रकारों ने कुछ ऐसे सवाल पूछ लिए जिसके बाद वो भड़कते नजर आए। यहां पत्रकारों के द्वारा कभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले सवाल पर RCP भड़क गए। वहीं जमुई के इस निजी कार्यक्रम के दौरान उनके साथ भाग लेने के लिए न तो जमुई के जिलाध्यक्ष नजर आए और न ही जमुई जिला में जेडीयू के एक मात्र झाझा से विधायक दामोदर रावत। वहीं इस कार्यक्रम में मीडिया जरूर मौजूद रही, मीडिया ने जब सवाल दागने शुरू किए तो वो तिलमिला गए।
दरअसल, 7 जुलाई को आरसीपी सिंह का राज्यसभा कार्यकाल खत्म हो रहा है और इसके बाद उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना होगा। वहीं कभी बिहार की सत्ता के केंद्र बिंदु माने जाने वाले और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी रहे RCP सिंह इन दिनों जेडीयू में हाशिए पर चले गए हैं। RCP सिंह का राज्यसभा टिकट पार्टी ने काट कर झारखंड के जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो को दे दिया है। वहीं इस बात पत्रकार उनसे सवाल कर बैठे कि वो जेडीयू में हैं कि नहीं?
इस सवाल के जवाब में RCP सिंह ने कहा, “मुझे भी पता नहीं वो जेडीयू में हैं या नहीं।” वहीं मीडियाकर्मियों ने एक के बाद एक उनपर कई सवाल दागे। मीडिया ने पूछा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ललन सिंह को काफी तरजीह दी, आपकी कुर्सी वो लेंगे क्या? बंगला क्यों खाली कराया गया? बता दें, RCP सिंह का सरकारी बंगला जो एमएलसी संजय गांधी के नाम पर था वो भी मुख्य सचिव को आवंटित हो गया है। वहीं RCP सिंह ने इस सवाल के जवाब में कहा कि वो संजय गांधी के घर में रहते थे और उनका घर मुस्तफापुर मालती है।
सबसे ज्यादा RCP सिंह इस सवाल पर भड़कते नजर आए जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हनुमान के रूप में जाने जानेवाले चिराग पासवान से उनकी तुलना की गई। पत्रकारों ने पूछा कि क्या वो भी चिराग पासवान की चरह नीतीश कुमार के हनुमान हैं? इस पर RCP सिंह ने कहा, “मैं हनुमान नही हूँ मेरा नाम रामचन्द्र है, इसको सुधार लीजिए मैं किसी का हनुमान नही हूँ, मेरा नाम रामचन्द्र है।”

यह भी पढ़ें

‘नशीली दवा राष्ट्रीय सुरक्षा की लिए बड़ी चुनौती, भारत को ड्रग्स मुक्त बनाने में दें योगदान’ – गृहमंत्री शाह

वहीं जब पत्रकारों ने उनसे पूछा की सीएम नीतीश कुमार से इतनी बेरुखी क्यों है? इसपर उन्होंने कहा कि यह आप लोग जानें, मुझे मालूम नहीं। ये जो सवाल आप हमसे पूछ रहे हैं, इस तरह के सवाल पूछने के लिए जिसने भी भेजा है उसी से जवाब भी जाकर ले लीजिए। पत्रकारों ने कहा कि आप जेडीयू के आधार माने जाते हैं, इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं किसी संगठन का आधार नहीं, मैं सिर्फ साधारण आदमी हूं।
बता दें, इन दिनों RCP सिंह और सीएम नीतीश कुमार के बीच काफी दूरियां बढ़ रही हैं। उनके समर्थकों के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। इस वजह से आरसीपी सिंह का नेता और पार्टी से मोहभंग हो चला है, आए दिन पार्टी के अंदर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें

मेरे पास ममता बनर्जी को मनाने की ताकत नहीं: अमित शाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो