scriptBihar MLA, who died 4 years back, invited to PM Modi’s function, ceremony of Bihar Vidhan Sabha Bhawan | बिहार विधानसभा शताब्दी समापन समारोह में शामिल होने के लिए 4 साल पहले मर चुके विधायक को मिला न्योता | Patrika News

बिहार विधानसभा शताब्दी समापन समारोह में शामिल होने के लिए 4 साल पहले मर चुके विधायक को मिला न्योता

पटना में आजादी का अमृत महोत्सव और बिहार विधानसभा भवन का शताब्दी वर्ष समापन समारोह मनाया जा रहा है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ बिहार विधानसभा के पूर्व और वर्तमान सदस्यों को आमंत्रण भेजा गया।

नई दिल्ली

Published: July 12, 2022 04:42:59 pm

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार की राजधानी पटना के दौरे पर हैं। पीएम मोदी यहां बिहार विधानसभा शताब्दी समारोह में शामिल होंगे। पीएम मोदी के आगमन के मौके पर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिहार के विधायकों, एमएलसी और पूर्व विधायकों को भी निमंत्रण पत्र भेजा गया है। वहीं इन आमंत्रण पत्र को भेजने में भारी चूक सामने आई है।
Bihar MLA, who died 4 years back, invited to PM Modi’s function
Bihar MLA, who died 4 years back, invited to PM Modi’s function
दरअसल, पटना में आजादी का अमृत महोत्सव और बिहार विधानसभा भवन का शताब्दी वर्ष समापन समारोह मनाया जा रहा है। विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में इस कार्यक्रम का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण दिया गया है। साथ ही बिहार विधानसभा के पूर्व और वर्तमान सदस्यों को आमंत्रण भेजा गया। वहीं ये आमंत्रण बिहार विधान सभा के सदस्य रहे अब्दुल हई पायामी को भी भेज दिया गया। जबकि अब्दुल हई पायामी का निधन चार साल पहले ही चुका है।
पूर्व विधायक अब्दुल पयामी के परिजनों को जब उनके नाम का निमंत्रण पत्र मिला तो वो चौंक गए। बता दें, अब्दुल हई पायामी मधुबनी जिले के लौकहा विधानसभा से कांग्रेस के सिम्बल पर चुनाव जीत कर 1985 में विधानसभा पहुंचे थे, वह मधुबनी जिला के नरहिया के निवासी थे। उन्होंने 4 साल पहले ही दुनिया को अलविदा कह दिया है, मगर विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिंहा ने उनके नाम से आमंत्रण कार्ड भेज दिया।
जाहिर-सी बात है इस कार्यक्रम का नेतृत्वकर्ता बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा है, तो निमंत्रण भेजने की जिम्मेदारी भी विधानसभा के अधिकारियों की होगी। वहीं विधानसभा के अधिकारियों के पास जो डेटा उपलब्ध है, वह काफी पुराना है। शायद इसी वजह से अधिकारियों से ये गलती हो गई और अब्दुल पायामी को भी निमंत्रण भेज दिया गया। वहीं, विधानसभा सचिवालय के एक सूत्र के मुताबिक उन्होंने स्वीकार किया कि मृत व्यक्ति क आमंत्रितों की सूची में शामिल करना एक बड़ी और गंभीर चूक है। उन्होंने बतया कि मेहमानों की लिस्ट को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) ने भी पास किया था।

यह भी पढ़ें

हेमंत सोरेन सरकार का बड़ा फैसला, बिहार के मूल निवासी को भी मिलेगा झारखंड में आरक्षण का लाभ

इस निमंत्रण को लेकर कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रो. शीतलांबर झा ने बताया, "जैसे ही पार्टी कार्यालय में उनके नाम का आमंत्रण पत्र प्राप्त हुआ तो मुझे भी खुद हैरत हो रही है कि पयामी साहब का चार वर्ष पूर्व ही दुनिया से अलविदा हो चुके है। परंतु विधानसभा के अध्यक्ष द्वारा भेजा गया आमंत्रण पत्र देखकर मुझे भी काफी हैरान हुं, यह कैसे हुआ कि एक मृत पूर्व विधायक को आमंत्रण पत्र भेजा गया है।" वहीं मधुबनी जिले में यह निमंत्रण पत्र का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।
बता दें, बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी वर्ष समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आना ऐतिहासिक है। पीएम मोदी बिहार विधान परिसर में आने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे। आजादी के बाद आज तक कोई भी प्रधानमंत्री बिहार विधानसभा परिसर में नहीं आया है। वहीं देश की आजादी के 75 वर्ष के बाद किसी प्रधानमंत्री को पहली बार बिहार विधानसभा परिसर में बिहार विधानमंडल सदस्यों को संबोधित करने का अवसर मिल रहा है।

यह भी पढ़ें

छोटी आंख पर फनी बयान के बाद पॉपुलेशन कंट्रोल पर बोले नगालैंड के मंत्री - 'मेरी तरह रहें सिंगल'

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहरकश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला हुआ पूरा, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिरायासुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टीसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएमनाम लिए बिना PM मोदी पर नीतीश का हमला, बोले- '2014 वाले 2024 में रहेंगे तब न, विपक्ष में हमलोग आ गए हैं अब सब होगा'Maharashtra: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद नाराजगी की खबर, CM से मुलाकात के बाद बच्चू कडू ने कही ये बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.