scriptछोटी आंख पर फनी बयान के बाद पॉपुलेशन कंट्रोल पर बोले नगालैंड के मंत्री – ‘मेरी तरह रहें सिंगल’ | "Stay Single": Nagaland Minister Temjen Imna Along's Solution For Population Growth on World Population Day | Patrika News

छोटी आंख पर फनी बयान के बाद पॉपुलेशन कंट्रोल पर बोले नगालैंड के मंत्री – ‘मेरी तरह रहें सिंगल’

locationनई दिल्लीPublished: Jul 11, 2022 06:13:14 pm

Submitted by:

Archana Keshri

संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत अगले साल दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले देश के रूप में चीन से आगे निकल सकता है। यानी भारत दुनिया का सबसे ज्यादा जनसंख्या वाली देश बन जाएगा।

"Stay Single": Nagaland Minister Temjen Imna Along's Solution For Population Growth

“Stay Single”: Nagaland Minister Temjen Imna Along’s Solution For Population Growth

नगालैंड के उच्च शिक्षा मंत्री तेमजेन इमना एक बार फिर अपने बयान को लेकर सुर्खियों में हैं। तेमजेन इमना ने जनसंख्या वृद्धि को लेकर बड़ा ही अनोखा समाधान पेश किया है। उन्होंने साफ कह दिया है कि अगर जनसंख्या पर काबू पाना है तो सिंगल रहना चाहिए। हाल ही में अपनी ‘छोटी आंखों’ वाली टिप्पणी से चर्चा में आए नागालैंड के मंत्री तेमजेन इमना अलोंग अब जनसंख्या नियंत्रण को लेकर अपने इस ब्यान के कारण सुर्खियां बटोर रहे हैं।
ट्वीट कर तेमजेन इमना ने लिखा है कि ‘वर्ल्ड पॉपुलेशन डे’ के मौके पर बढ़ती जनसंख्या को लेकर हमे और ज्यादा संवेदनशील होना चाहिए और बच्चे पैदा करने के दूसरे विकल्पों पर भी विचार करना चाहिए। अगर वो नहीं कर सकते हैं तो मेरी तरह सिंगल रहना चाहिए। हम साथ मिलकर सभी को अच्छा भविष्य देंगे। आप साथ आएं और मेरे साथ सिंगल रहने वाले आंदोलन में जुड़ जाएं।
https://twitter.com/hashtag/WorldPopulationDay?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें, संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत अगले साल दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले देश के रूप में चीन से आगे निकल सकता है। यानी भारत दुनिया का सबसे ज्यादा जनसंख्या वाली देश बन जाएगा। जनसंख्या वृद्धि को लेकर समय समय पर बहस छिड़ती रहती रही है। भारत में जनसंख्या का तेजी से बढ़ना एक चिंताजनक ट्रेंड है जिसका संज्ञान सरकार ने भी लिया है और कई संस्थाएं भी इस दिशा में काम कर रही हैं।

यह भी पढ़ें

बिहार में नैरोबी मक्खी का खौफ! पश्चिम बंगाल में नैरोबी मक्खियों के हमलों को लेकर पूर्णिया में हाई अलर्ट

वहीं इस समस्या का समाधान सुझाने के लिए तेमजेन इमना अलोंग ने कहा कि देश में आबादी की बढ़ती रफ्तार को रोकने के लिए ‘सिंगल’ रहना चाहिए। उन्होंने इसके लिए लोगों से ‘सिंगल के आंदोलन’ में शामिल होने का आह्वान किया। तेमजेन इमना का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर गया है। एक गंभीर मुद्दे पर उन्होंने जिस तरह से चुटीले अंदाज में अपनी बात रखी उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। कई लोग ट्वीट कर उनकी तारीफ कर रहे हैं, उनके मजाकिया अंदाज पर कायल हो रहे हैं।
हाल ही में तेमजेन ने छोटी आंखों को लेकर एक बयान दिया था। उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ। दरअसल, उच्च शिक्षा और जनजातीय मामलों के मंत्री इमना एक प्रोग्राम में बोल रहे थे, उन्होंने कहा- “लोग कहते हैं पूर्वोत्तर के लोगों की आंखें छोटी होती हैं, पर मैं बता दूं कि हम लोगों की नजर बहुत तेज होती है। साथ ही गंदगी कम जाती है। सिर्फ इतना ही नहीं, आंखें छोटी होने के चलते जब कोई कार्यक्रम बहुत लंबा चल रहा होता है तो हम मंच पर आसानी से सो भी जाते हैं और नींद पूरी कर लेते हैं।” इमना का ये बयान सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया गया।

यह भी पढ़ें

बिहार में कमजोर पड़ा मानसून, 30 प्रतिशत कम बारिश से किसान परेशान, आसमान से बरस रही आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो