scriptबिहार में मछलियों की जगह गंगा नदी में मिल रही अवैध शराब, उत्पाद विभाग ने किया नष्ट | Bihar News: Illegal liquor hidden in ganga river seized and destroyed | Patrika News
नई दिल्ली

बिहार में मछलियों की जगह गंगा नदी में मिल रही अवैध शराब, उत्पाद विभाग ने किया नष्ट

शराब तस्करी के लिए अब गंगा नदी का उपयोग किया जाने लगा है। बिहार में शराबबंदी ते बावजूद शराब का अवैध कारोबार जारी है। तस्कर छापेमारी से बचने के लिए शराब को गंगा नदी में छिपा रहे हैं।

नई दिल्लीMay 14, 2022 / 07:53 pm

Archana Keshri

बिहार में मछलियों की जगह गंगा नदी में मिल रही अवैध शराब, उत्पाद विभाग ने किया नष्ट

बिहार में मछलियों की जगह गंगा नदी में मिल रही अवैध शराब, उत्पाद विभाग ने किया नष्ट

बिहार में शराबबंदी संशोधन कानून जब से पूरी तरह से संशोधित किया गया है तब से शराब का अवैध कारोबार करने वाले नए-नए हथकंडे अपना कर अपना धंधा चलाने की कोशिश में लगे हुए हैं। शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद शराब का अवैध कारोबार जारी है। वही बिहार के सारण जिले के छपरा में गंगा नदी से मछलियों की जगह शराब मिलने का मामला सामने आया है। इन दिनों उत्पाद विभाग जहां शराब के अवैध कारोबारी और उनके कारोबार की जगहों पर छापेमारी करने में जुटी है। तो वहीं तस्कर छापेमरी से बचने के लिए नए-नए तरीके इजाद कर रहे हैं।
इसी कड़ी में अवतार नगर में भारी मात्रा में देसी शराब को जब्त कर नष्ट किया गया। गंगा नदी में शराब बनाने के समान को छिपा कर रखा गया था जिसे उत्पाद विभाग ने नाव से पहुंच कर नष्ट कर दिया। विभाग को नदी में छिपे शराब को ढुंढने में काफी मशक्कत कनी पड़ रही है। बता दें दियारा इलाके में ड्रोन के जरिए छापेमारी से परेशान होकर तस्कर अब गंगा नदी में शराब छिपाने रहे हैं। तो वहीं शराब को ड्रोन से खोज पाना मुश्किल था।
जिसके बाद उत्पाद विभाग ने नदी में छिपे शराब को तलाशने के लिए नाव का इस्तेमाल किया। गंगा नदी में नीली बोरियों में तसकरों के द्वारा छिपाई गई शराब को जब्त कर लिया गया है। टीम ने शक के आधार पर इस जगह की तलाशी ली और छापेमारी की। इस छापेमारी को देखकर वो हैरान रह गए। उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार के अनुसार ड्रोन के जरिए छापेमारी करने के दौरान नदी के अंदर शराब छिपा कर रखने की संभावना जताई गई, जिसके बाद विभाग की टीम ने उस जगह पर छापेमारी की।

यह भी पढ़ें

बिहार के दरभंगा में दो पत्नियों के बीच विवाद, एक ने पेट्रोल छिड़कर पूरे घर में लगा दी आग, 4 लोग हुए जलकर खाक

हालांकि छापेमारी के दौरान शराब तस्कर तो फरार हो गए, मगर गंगा नदी के अंदर से सैकड़ों बोरियों में हजारों लीटर शराब और शराब निर्माण की सामग्री बरामद की गई जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। शराब तस्करों की इन हरकतों को देखते हुए उत्पाद विभाग ने अपनी छापेमारी और तेज कर दी है।

यह भी पढ़ें

11 साल के सोनू ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के सामने खोली पोल, कहा – ‘हमको पढ़ना है सर! सरकारी स्कूल में पढ़ाई नहीं होती’

Home / New Delhi / बिहार में मछलियों की जगह गंगा नदी में मिल रही अवैध शराब, उत्पाद विभाग ने किया नष्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो