scriptबिहार के दरभंगा में दो पत्नियों के बीच विवाद, एक ने पेट्रोल छिड़कर पूरे घर में लगा दी आग, 4 लोग हुए जलकर खाक | Bihar: 4 family members burnt to death after 2 wives dispute Darbhanga | Patrika News
नई दिल्ली

बिहार के दरभंगा में दो पत्नियों के बीच विवाद, एक ने पेट्रोल छिड़कर पूरे घर में लगा दी आग, 4 लोग हुए जलकर खाक

दरभंगा में दो पत्नियों में विवाद इतना बढ़ गया कि घर के 4 लोग जिंदा जल गए। पति की दूसरी शादी से नाराज एक विवाहिता ने ऐसा खौफनाक कदम उठाया कि पूरा परिवार तबाह हो गया।

नई दिल्लीMay 14, 2022 / 04:29 pm

Archana Keshri

कर्नाटक के जंगलों में आग की 2042 घटनाएं, ज्यादातर मानव निर्मित

कर्नाटक के जंगलों में आग की 2042 घटनाएं, ज्यादातर मानव निर्मित

बिहार के दरभंगा जिले में शनिवार की सुबह एक घर के चार लोगों के साथ वो हुआ जिसके बारे में किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था। जिले में दो पत्नियों के बीच हुई लड़ाई में पति समेत 4 लोग जिंदा जल गए। दरअसल, बिरौल थाना क्षेत्र के सुपौल बाजार के शैखपुरा मोहल्ला निवासी खुर्शीद आलम ने दो शादियां की थी। इसके बाद पहली पत्नी बीवी परवीन (35 वर्षीय) और दूसरी पत्नी रोशनी खातून (32 वर्षीय) के बीच अक्सर लड़ाई होती थी। पति की दूसरी शादी से नाराज एक विवाहिता ने ऐसा खौफनाक कदम उठाया कि पूरा परिवार तबाह हो गया।
दो पत्नी के साथ एक ही घर में हंसी-खुशी रह पाना किसी किसी को ही नसीब हो पाता है। अधिकांश मामलों में इस तरह की कहानी का अंत दुखदायी ही होता है। ऐसा ही इस परिवार के साथ भी हुआ, खुर्शीद आलम ने पहली पत्नी परवीन के होते हुए छपकर रोशनी से शादी कर ली। सिर्फ शादी ही नहीं कि वो उसे अपने साथ रखने के लिए उसी घर में लेकर आ गया, जहां पहले से परवीन रह रही थी। पहले दिन से ही विवाद शुरू हो गया। कुछ दिनों तक तो किसी तरह से उसको समझाकर रखा गया, लेकिन विवाद थमने का नाम ही नहीं लिया।
बताया जा रहा है कि संतान नहीं होने पर दो साल पहले खुर्शीद ने पड़ोस के गांव में रोशनी खातून से दूसरी शादी की। बीबी परवीन दूसरी शादी का शुरू से ही विरोध कर रही थी। उसने अपने पति खुर्शीद को कई बार चेतावनी दी थी कि इसका अंजाम बुरा होगा। और हुआ भी यहीं, आज यानी कि शनिवार की सुबह जो कुछ हुआ उसने तो पूरे घर को ही खाक कर दिया।
यह भी पढ़ें

बिहार में समय से पहले आएगा मानसूम, मई में प्रचंड गर्मी के बाद जून में होगी झमाझम बारिश



पूरी घटना शनिवार सुबह के पांच बजे के आसपास की है जब दोनों पत्नियों के बीच बहस शुरु हुई, जिसके बाद पहली पत्नी प्रवीण ने पूरे घर में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। इस आग में सास, पति और दोनों पत्नियों की मौत हो गई। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि खुर्शीद आलम की दूसरी बीवी प्रेग्नेंट थी। घटना के संबंध बताया जाता है कि खुर्शीद की पहली पत्नी बीबी परवीन नहीं चाहती थी कि उसका पति दूसरी पत्नी रोशनी खातून के साथ रहे या फिर किसी तरह का संबंध रखे। ऐसे में शनिवार की सुबह विवाद बढ़ा जिसके बाद पहली पत्नी ने इस तरह का कदम उठाया।

bihar_4_dead.jpg

तो वहीं इस घटना में परवीन की मौत को लेकर लोग सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि यदि आग परवीन ने ही लगाई तो वह किस स्थितियों में वह खुद झुलस गई? सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की छानबीन शुरू की। इधर, क्षेत्र में इस तरह की पहली घटना होने से लोग स्तब्ध हैं। हर तरफ इसी घटना की चर्चा हो रही है। घटना से इलाके में मातम छा गया है। एक पत्नी के रहते दूसरी शादी करना भारत में अपराध तो माना ही जाता है, साथ ही ये कितना खतरनाक भी हो सकता है इसका अंदाजा इसी खबर से लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

‘जो इस देश का नागरिक है, उसे राष्ट्रगान गाना चाहिए’ – मदरसे में राष्ट्रगान पर बोले शाहनवाज हुसैन

Home / New Delhi / बिहार के दरभंगा में दो पत्नियों के बीच विवाद, एक ने पेट्रोल छिड़कर पूरे घर में लगा दी आग, 4 लोग हुए जलकर खाक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो