scriptBJP कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में CBI ने TMC विधायक को किया तलब | CBI summons TMC MLA for probe into BJP activist's murder case | Patrika News

BJP कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में CBI ने TMC विधायक को किया तलब

locationनई दिल्लीPublished: May 16, 2022 05:56:32 pm

Submitted by:

Archana Keshri

CBI ने भाजपा नेता अभिजीत सरकार की संदिग्ध हालात में मौत के मामले में कोलकाता की बेलियाघाटा सीट से तृणमूल कांग्रेस विधायक परेश पॉल को तलब किया है। पॉल उत्तरी कोलकाता के बेलियाघाट विधानसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ दल के विधायक हैं।

BJP कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में CBI ने TMC विधायक को किया तलब

BJP कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में CBI ने TMC विधायक को किया तलब

पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में CBI ने TMC विधायक परेश पॉल को समन जारी किया है। उन्हें कोलकाता के सीजीओ कॉम्प्लेक्स कार्यालय में सीबीआई के जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया, “पॉल को अभिजीत सरकार की हत्या के सिलसिले में पूछताछ के लिए हमारे अधिकारियों के समक्ष बुधवार को कोलकाता में पेश होने का नोटिस जारी किया गया है।”
बता दें, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता इलाके में चुनावी हिंसा में भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत सरकरार की 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद 2 मई को हत्या करने के मामले में CBI ने अब TMC के विधायाक और स्वपन समादार को तलब किया है। 2 मई को चुनाव परिणाम घोषित होने के दिन ही अभिजीत सरकार की हत्या कर दी गई थी।
साल 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद राज्य में कई जगहों पर हिंसा की घटनाएं हुई थीं। इस दौरान कोलकाता में अभिजीत सरकार की कथित तौर पर एक टेलीविजन केबल से गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। वह एकमात्र भाजपा कार्यकर्ता थे, जिनकी राज्य की राजधानी में चुनाव के बाद हुई हिंसा में मौत हो गई थी।
अभिजीत सरकार की मौत के तुरंत बाद ही उनके परिवार ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था और CBI जांच की मांग की थी। उसके बाद सीबीआई पूरे मामले की जांच कर रही थी, लेकिन मृतक भाजपा कार्यकर्ता के बड़े भाई बिस्वजीत सरकार ने आरोप लगाया था कि बेलियाघाटा के विधायक परेश पास और पार्षद समाद्दार को अभी तक CBI कार्यालय नहीं बुलाया गया है और न ही गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें

जातिगत जनगणना: भाजपा के विरोध के बावजूद सीएम नीतीश कुमार बिहार में जल्द बुलाएंगे सर्वदलीय बैठक

परिवार ने लगातार आरोप लगाया था कि कोलकाता पुलिस मामले की ठीक से जांच नहीं कर रही है और हत्या के लिए जिम्मेदार तृणमूल गुंडों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। जो न केवल खुले आम घूम रहे हैं, बल्कि परिवार के सदस्यों को धमकी भी दे रहे हैं। तो नहीं बड़े भाई बिस्वजीत सरकार ने सुप्रीम कोर्ट औ कलकत्ता हाईकोर्ट में अभिजीत सरकार की मौत की जांच के लिए याचिकाएं दायर की थी। इस मांग को लेकर बिस्वजीत सरकार ने इस बाबत CBI कार्यालय सीजीओ कॉम्प्लेक्स के गेट के सामने भूख हड़ताल की थी। आज उन्हें CBi कार्यालय में साक्ष्य के कागजात लाने के लिए कहा गया है।
पॉल उत्तरी कोलकाता के बेलियाघाट विधानसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ दल के विधायक हैं। 2021 के पश्चिम बंगाल चुनाव के नतीजे घोषित होने के तुरंत बाद उन्हें तलब किया गया था। तो वहीं CBI सूत्रों के मुताबिक पॉल को फिर से बुधवार (18 मई) को साल्ट लेक स्थित केंद्र सरकार के कार्यालय परिसर में CBI के कार्यालय में बुलाया गया है।

यह भी पढ़ें

ओडिशा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे पांच केंद्रीय मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो