scriptCBI summons TMC MLA for probe into BJP activist's murder case | BJP कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में CBI ने TMC विधायक को किया तलब | Patrika News

BJP कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में CBI ने TMC विधायक को किया तलब

CBI ने भाजपा नेता अभिजीत सरकार की संदिग्ध हालात में मौत के मामले में कोलकाता की बेलियाघाटा सीट से तृणमूल कांग्रेस विधायक परेश पॉल को तलब किया है। पॉल उत्तरी कोलकाता के बेलियाघाट विधानसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ दल के विधायक हैं।

नई दिल्ली

Published: May 16, 2022 05:56:32 pm

पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में CBI ने TMC विधायक परेश पॉल को समन जारी किया है। उन्हें कोलकाता के सीजीओ कॉम्प्लेक्स कार्यालय में सीबीआई के जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया, "पॉल को अभिजीत सरकार की हत्या के सिलसिले में पूछताछ के लिए हमारे अधिकारियों के समक्ष बुधवार को कोलकाता में पेश होने का नोटिस जारी किया गया है।"
BJP कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में CBI ने TMC विधायक को किया तलब
BJP कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में CBI ने TMC विधायक को किया तलब
बता दें, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता इलाके में चुनावी हिंसा में भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत सरकरार की 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद 2 मई को हत्या करने के मामले में CBI ने अब TMC के विधायाक और स्वपन समादार को तलब किया है। 2 मई को चुनाव परिणाम घोषित होने के दिन ही अभिजीत सरकार की हत्या कर दी गई थी।
साल 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद राज्य में कई जगहों पर हिंसा की घटनाएं हुई थीं। इस दौरान कोलकाता में अभिजीत सरकार की कथित तौर पर एक टेलीविजन केबल से गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। वह एकमात्र भाजपा कार्यकर्ता थे, जिनकी राज्य की राजधानी में चुनाव के बाद हुई हिंसा में मौत हो गई थी।
अभिजीत सरकार की मौत के तुरंत बाद ही उनके परिवार ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था और CBI जांच की मांग की थी। उसके बाद सीबीआई पूरे मामले की जांच कर रही थी, लेकिन मृतक भाजपा कार्यकर्ता के बड़े भाई बिस्वजीत सरकार ने आरोप लगाया था कि बेलियाघाटा के विधायक परेश पास और पार्षद समाद्दार को अभी तक CBI कार्यालय नहीं बुलाया गया है और न ही गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें

जातिगत जनगणना: भाजपा के विरोध के बावजूद सीएम नीतीश कुमार बिहार में जल्द बुलाएंगे सर्वदलीय बैठक

परिवार ने लगातार आरोप लगाया था कि कोलकाता पुलिस मामले की ठीक से जांच नहीं कर रही है और हत्या के लिए जिम्मेदार तृणमूल गुंडों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। जो न केवल खुले आम घूम रहे हैं, बल्कि परिवार के सदस्यों को धमकी भी दे रहे हैं। तो नहीं बड़े भाई बिस्वजीत सरकार ने सुप्रीम कोर्ट औ कलकत्ता हाईकोर्ट में अभिजीत सरकार की मौत की जांच के लिए याचिकाएं दायर की थी। इस मांग को लेकर बिस्वजीत सरकार ने इस बाबत CBI कार्यालय सीजीओ कॉम्प्लेक्स के गेट के सामने भूख हड़ताल की थी। आज उन्हें CBi कार्यालय में साक्ष्य के कागजात लाने के लिए कहा गया है।
पॉल उत्तरी कोलकाता के बेलियाघाट विधानसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ दल के विधायक हैं। 2021 के पश्चिम बंगाल चुनाव के नतीजे घोषित होने के तुरंत बाद उन्हें तलब किया गया था। तो वहीं CBI सूत्रों के मुताबिक पॉल को फिर से बुधवार (18 मई) को साल्ट लेक स्थित केंद्र सरकार के कार्यालय परिसर में CBI के कार्यालय में बुलाया गया है।

यह भी पढ़ें

ओडिशा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे पांच केंद्रीय मंत्री

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Domestic cylinder price: घरेलू गैस सिलेंडर महंगा, कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटेMumbai News Live Updates: मुंबई में लगातार दूसरे दिन भी हो रही तेज बारिश, बांद्रा इलाके में भारी जलभरावराजस्थान के 7 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग सुझावखाद्य मंत्रालय की आज खाद्य तेल कंपनियों के साथ बैठक, और सस्‍ता होगा खाने का तेलUP Corona Update: एक हफ़्ते में 29 प्रतिशत घटे कोविड के मामले, पिछले 24 घंटों में सिर्फ इतने नए मरीजMp local body elecation: इंदौर में ईवीएम गड़बड़...कई वार्डो में मतदान पर असरमेरठ के अति सुरक्षित सैन्य इलाके में किशोरी का सिर कटा शव मिला, जांच में जुटी पुलिससबसे ज्यादा टैंकों वाला शहर बीकाणा, अपनी सैन्य ताकत और पाक को युद्ध हराने की दिलाते हैं याद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.