scriptED की कस्टडी से CM केजरीवाल का पहला आदेश, दिल्ली में अब ‘जेल से चली सरकार’ | CM arvind kejriwal issues first order from ed custody water ministry | Patrika News
राष्ट्रीय

ED की कस्टडी से CM केजरीवाल का पहला आदेश, दिल्ली में अब ‘जेल से चली सरकार’

CM Arvind Kejriwal Order : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब जेल से ही सरकार चला रहे है। सीएम केजरीवाल ने ईडी की कस्टडी में अपना पहला आदेश जारी किया।

Mar 24, 2024 / 02:32 pm

Shaitan Prajapat

arvind_kejriwal99.jpg

Delhi Excise Policy Case : दिल्ली आबकारी नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में बंद है। आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल अब जेल से ही दिल्ली की सरकार चला रहे है। प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में केजरीवाल ने अपना पहला आदेश जारी किया है। यह जल मंत्रालय विभाग से जुड़ा हुआ है। आपको बता दें कि ईडी ने सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। इसके अगले दिन जांच एजेंसी ने दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया, जहां केजरीवाल को छह दिन की रिमांड पर भेज दिया।

https://twitter.com/ANI/status/1771763562307805693?ref_src=twsrc%5Etfw

जल मंत्रालय से जुड़ा है मामला

सीएम केजरीवाल ने ईडी की कस्टडी में अपना पहला आदेश जारी किया। उनका यह आदेश दिल्ली सरकार के जल मंत्रालय से जुड़ा है। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी को आदेश का नोटिस भेजा है। जंल मंत्री आतिशी आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी।

गिरफ्तारी के खिलाफ हाईकोर्ट में सुनवाई तत्काल नहीं

ईडी के रिमांड पर चल रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हाईकोर्ट से झटका लगा है। केजरीवाल ने शनिवार को ईडी द्वारा अपनी गिरफ्तारी और विशेष अदालत के रिमांड के आदेश को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए इस पर रविवार को तत्काल सुनवाई का आग्रह किया था। सूत्राें के अनुसार कोर्ट ने उनका आग्रह नहीं माना। अब उनकी याचिका पर सुनवाई होली के अवकाश के बाद मंगलवार को हो सकती है। याचिका में केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और रिमांड आदेश दोनों को गलत बताया है।

कोई जेल अंदर नहीं रख सकती : अरविंद

केजरीवाल से शाम को उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने ईडी हिरासत में मुलाकात की। इससे पहले सुबह सुनीता ने अरविंद केजरीवाल का लोगों के नाम संदेश पढ़ा। संदेश में केजरीवाल ने कहा कि उनकी जिंदगी का प्रत्येक क्षण देश की सेवा के लिए समर्पित रहा है। कोई भी जेल उन्हें अंदर नहीं रख सकती। वह जल्द लौटेंगे और महिलाओं को 1000 रुपए देने सहित सभी वादे पूरे करेंगे। उनका जन्म संघर्षों के लिए हुआ है और वह भविष्य में भी बड़ी चुनौतियों के लिए तैयार हैं। उन्होंने अपने समर्थकों से भाजपा से भी नफरत नहीं करने और महिलाओं से आग्रह किया कि वह मंदिर जाकर उनके लिए आशीर्वाद मांगने अपील की।

Home / National News / ED की कस्टडी से CM केजरीवाल का पहला आदेश, दिल्ली में अब ‘जेल से चली सरकार’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो