scriptCoronavirus In Delhi New cases Increase 30 Containment zones in a Week | Coronavirus In Delhi: राजधानी में कोरोना के मामलों में हुई बढ़ोतरी, एक हफ्ते में बढ़े 30 कंटेनमेंट जोन | Patrika News

Coronavirus In Delhi: राजधानी में कोरोना के मामलों में हुई बढ़ोतरी, एक हफ्ते में बढ़े 30 कंटेनमेंट जोन

Coronavirus In Delhi दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ो के मुताबिक रविवार को कोरोनावायरस के 47 नए मामले सामने आए, जबकि 33 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। हालांकि कोविड 19 के चलते रविवार को किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई

नई दिल्ली

Published: November 08, 2021 02:14:04 pm

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Covid 19 ) एक बार फिर अपने पैर पसार रहा है। राजधानी दिल्ली में कोविड 19 ( coronavirus In Delhi ) के नए मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। हालांकि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन डेंगू के कहर के बीच कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी परेशानी बढ़ा सकती है।
Coronavirus In Delhi
दिल्ली में नए मरीजों के साथ एक्टिव ( Corona Patients )मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। खास बात यह है कि एक हफ्ते के अंदर राजधानी में कंटेनमेंट जोन ( Contenment Zones ) की संख्या काफी बढ़ गई है। दिल्ली में सात दिनों में 30 कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ाई गई है।
यह भी पढ़ेंः Delhi Air Pollution: राजधानी में लगातार तीसरे दिन वायु प्रदूषण की हालत गंभीर, जानिए कब तक राहत के आसार नहीं

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ो के मुताबिक रविवार को कोरोनावायरस के 47 नए मामले सामने आए, जबकि 33 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। हालांकि कोविड 19 के चलते रविवार को किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई।
दरअसल, राजधानी दिल्ली में अभी तक 14,40,118 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 14,14,662 मरीज ठीक हो गए, जबकि 25091 मरीजों ने कोरोना के कारण अपनी जान दे दी।

राजधानी में कोरोना से मृत्युदर 1.74 फीसदी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीज बढ़कर 365 हो गए हैं।
इनमें से दिल्ली के कई अस्पतालों में 157 मरीज भर्ती हैं। वहीं, होम आइसोलेशन में 161 मरीज भर्ती हुए हैं।

त्योहार के चलते बढ़े मामले
दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के पीछे त्योहार के दौरान उमड़ी भीड़ के साथ प्रदूषण को भी माना जा रहा है। त्योहारों के चलते भीड़ बढ़ने के साथ संक्रमण दर में भी तेजी से इजाफा देखा गया है।
दरअसल एक नवंबर को जांच किए गए सैम्पल में 0.04 फीसदी लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले थे। वहीं, बीते 7 नवंबर को यह बढ़कर 0.11 फीसदी हो गई। भले ही पहले के मुकाबले ये आंकड़ा कम है, लेकिन बढ़ोतरी निश्चित रूप से चिंता बढ़ान वाली है।
1 नवंबर को राजधानी दिल्ली में कुल 86 जगहों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था. तब से इनकी संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है. वहीं, 7 नवंबर को इनकी संख्या बढ़कर 116 तक पहुंच गई है।
यह भी पढ़ेंः कोरोना के नए मामलों ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता, ज्यादातर संक्रमितों ने लगवाई वैक्सीन की दोनों डोज

इस बीच एम्स के मेडिसिन विभाग के एडिशनल प्रोफेसर डॉक्टर नीरज निश्चल ने प्रदूषण को भी बड़ा कारण बताया। उनके मुताबिक दिल्ली में वायु प्रदूषण की वजह से कोरोना संक्रमण गम्भीर रूप से बीमार कर सकता है।
ऐसे में किसी भी तरह की लापरवाही बड़ा खतरा बन सकती है। ऐसे में लोगों को पूरी तरह सतर्क रहने की जरूरत है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 34 उम्मीदवारों को दिया टिकटराष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलादिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारMizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रताBJP की दूसरी लिस्ट जारी: 85 प्रत्याशियों में 15 महिलाएं, अदिति सिंह रायबरेली, रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट, IPS असीम को मिला कन्नौजकोरोना की रफ्तार से ऑफलाइन हो सकती है 12वीं-10वीं की बोर्ड परीक्षा! CGBSE ने की ये तैयारीBHU के रजत जयंती से जुड़ी गांधी की स्मृतियों को NSUI ने किया याद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.