scriptCoronavirus Out Break In Delhi School Teacher And Student Tested Covid Positive | दिल्ली के स्कूल में भी कोरोना की एंट्री, स्टूडेंट और टीचर निकले पॉजिटिव | Patrika News

दिल्ली के स्कूल में भी कोरोना की एंट्री, स्टूडेंट और टीचर निकले पॉजिटिव

कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। कुछ दिनों की राहत के बाद एक बार फिर कोविड-19 डरा रहा है। देश के कई राज्यों में कोरोना के डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। कोरोना का सबसे ज्यादा असर इन दिनों स्कूलों में दिखाई दे रहा है। टीचर से लेकर स्टूडेंट्स तक सब इसकी चपेट में आ रहे हैं। यही वजह है कि स्कूलों को दोबारा बंद किया जा रहा है।

नई दिल्ली

Published: April 14, 2022 03:09:17 pm

देश में कोरोना वायरस एक बार फिर अपने पैर पसार रहा है। पिछले कुछ दिनों से नए मामलों में गिरावट के बाद अब एक बार फिर डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। यही वजह है कि कोरोना की चौथी लहर की आहट के तौर पर भी देखा जा रहा है। इस बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आई है। यहां स्कूलों में कोरोना का कहर देखने को मिला है। दरअसल पिछले कुछ दिनों से दिल्ली और आस-पास के स्कूलों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। स्टूडेंट्स के साथ-साथ टीचर्स भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। इसके बाद स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया जा रहा है।
Coronavirus Out Break In Delhi School Teacher And Student Tested Covid Positive
Coronavirus Out Break In Delhi School Teacher And Student Tested Covid Positive

दिल्ली में गुरुवार को एक प्राइवेट स्कूल में कोरोना वायरस की चपेट में टीचर और स्टूडेंट आ गए, जिसके बाद अन्य छात्रों को छुट्टी पर भेज दिया गया। बता दें कि एक दिन पहले ही नोएडा और गाजिया के स्कूलों में भी बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद स्कूलों की ऑफ लाइन पढ़ाई बंद करने के निर्देश दिए गए थे।

यह भी पढ़ें

कोरोना ने फिर बढ़ाई चिंता, दिल्ली में 26 तो हरियाणा में 50 फीसदी बढ़े केस



मामले पर पूरी नजर रख रही सरकार

आम आदमी पार्टी विधायक आतिशी ने कहा है कि मामले पर पूरी सावधानी से नजर रखी जा रही है। सभी स्कूलों को जरूरी दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसमें सावधानी बरतने को भी कहा गया है।


अभिभावक हो रहे परेशान

बता दें कि बीते पिछले 24 घंटे में नोएडा में 15 बच्चे कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद पैरेंट्स की चिंताएं बढ़ने लगी हैं। नोएडा प्रशासन की ओर से कुल 68 सैंपल्स को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। जो बच्चे नोएडा में पॉजिटिव मिले हैं, उनकी उम्र 18 वर्ष से कम है। इस दौरान पूरे नोएडा में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 44 नए मामले सामने आए हैं।


एनसीआर में दस्तक दे चुका कोरोना

दिल्‍ली से पहले NCR के स्‍कूलों में कोरोना दस्‍तक दे चुका है। गाजियाबाद और स्‍कूलों में छात्रों और शिक्षकों के कोरोना संक्रमित होने के बाद कई स्‍कूल बंद किए जा चुके हैं। कुल 23 स्टूडेंट्स के कोरोना की चपेट में आने के बाद नोएडा के 3 स्कूलों को ऑनलाइन मोड पर लाया गया है।

41 फीसदी मामले सिर्फ दिल्ली-गुरुग्राम से

दिल्ली और गुरुग्राम में नए मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। इन दोनों जगहों पर देशभर के कुल मरीजों के 41 फीसदी संक्रमित मिले हैं। वहीं अकेले नोएडा में भी चार दिन में 30 से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।



वहीं गौतमबुद्ध नगर के CMO डॉ सुनील शर्मा ने जारी एडवाइजरी में स्‍कूलों को अपने छात्रों में कोई भी संदिग्‍ध कोरोना मामला मिलने पर तुरंत सूचना देने का कहा है।

इन लक्षणों पर नजर रखने के निर्देश

स्‍कूलों को निर्देश है कि किसी भी छात्र में खांसी, बुखार, उल्‍टी, दस्‍त जैसी शिकायत होने पर फौरन हेल्‍पलाइन नंबर 1800492211 पर फोन कर सीएमओ कार्यालय को सूचित किया जाए। इसके अलावा स्‍कूल [email protected] पर भी जानकारी साझा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

देश में कोरोना की चौथी लहर की आहट, 29 जिलों ने बढ़ाई चिंता, जानिए ताजा आंकड़ा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

पहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलअब चावल के निर्यात पर भी रोक लगा सकती है केंद्र सरकार, PMO की एक्सपर्ट कमेटी का सुझावहार्दिक पटेल पर बड़ा आरोप, विधानसभा चुनाव का एक टिकट देने के लिए ली 23 लाख रुपए की रिश्वतचांदी के गहने-सिक्के की भी हो सकती है हॉलमार्किंग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.