scriptDDMA Meeting Today Mask Mandatory Schools Not Closed NEW SOP Issued | DDMA Meeting: कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली में मास्क पहनना फिर से जरूरी, उल्लंघन पर 500 रुपए जुर्माना | Patrika News

DDMA Meeting: कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली में मास्क पहनना फिर से जरूरी, उल्लंघन पर 500 रुपए जुर्माना

देश के कई राज्यों के साथ ही राजधानी दिल्ली में भी एक बार फिर कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। यही वजह है कि कोरोना के बढ़ते ग्राफ के बीच डीडीएमए की अहम बैठक बुधवार को आयोजित की गई। बैठक में कुछ महत्वूर्ण फैसले लिए गए हैं।

नई दिल्ली

Updated: April 20, 2022 03:01:10 pm

देशभर के कई राज्यों के साथ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर बढ़ रहा है। कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए बुधवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से एक बैठक आयोजित की गई। बैठकमें कोरोना के मौजूदा हालातों की समीक्षा हुई। इसके साथ ही कोविड-19 से निपटने के लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए। कोविड के बढ़ते मामलों के चलते चिंताजनक हालात के बीच DDMA ने राजधानी में एक बार फिर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। यही नहीं मास्क नियम का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कार्रवाई का भी प्रावधान है।
DDMA Meeting Today Mask Mandatory Schools Not Closed NEW SOP Issued
DDMA Meeting Today Mask Mandatory Schools Not Closed NEW SOP Issued
दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन सहित कई अन्य अधिकारी मौजूदगी में बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में कोरोना से निपटने के लिए जरूरी कदम उठाने का फैसला लिया गया।

यह भी पढ़ें

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच DDMA की अहम बैठक आज, फिर लागू होंगी कुछ पाबंदियां!

DDMA की बैठक में हुए अहम फैसले
कोरोना वायरस के बढ़ते ग्राफ ने हर किसी की चिंता बढ़ा दी है। दिल्ली में लगातार 500 से ज्यादा लोग कोविड-19 से संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में डीडीएमए की ओर से अहम बैठक के बाद कुछ पाबंदियों को दोबारा लागू करने का निर्णय लिया गया है।

- डीडीएमए की बुधवार को हुई बैठक में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए मास्क फिर से अनिवार्य कर दिया गया है।
- अब एक बार फिर मास्क न पहने वालों पर 500 का जुर्माना लगाया जाएगा।
- शहर में कोविड-टेस्टिंग बड़े पैमाने पर की जाएगी.
- वैक्सीनेशन पर अधिक जोर दिया गया है
- विशेषज्ञों से सलाह लेकर स्कूलों के लिए कोविड19 नियमावली तैयार की जाएगी।

फिलहाल बंद नहीं होंगे स्कूल
डीडीएमए की बैठक में एक तरफ मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है, वहीं स्कूलों में बच्चों के संक्रमित पाए जाने के बाद भी स्कूलों के बंद नहीं करने का फैसला लिया गया है।

यही नहीं सामाजिक कार्यक्रमों या फिर समारोहों को लेकर फिलहाल कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है, लेकिन सरकार इस पर अपनी पैनी नजर रखेगी। जैसे ही जरूरी लगेगा इसको लेकर भी दिशा निर्देश जारी कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें

कोरोना के 90 फीसदी केस बढ़े, राजधानी दिल्ली में दूसरे दिन 500 से ज्यादा मरीजों ने बढ़ाई चिंता

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.