scriptकोरोना के बढ़ते मामलों के बीच DDMA की अहम बैठक आज, फिर लागू होंगी कुछ पाबंदियां! | Covid-19 Restrictions to Return in Delhi? DDMA's Crucial Meeting Today | Patrika News

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच DDMA की अहम बैठक आज, फिर लागू होंगी कुछ पाबंदियां!

locationनई दिल्लीPublished: Apr 20, 2022 08:02:33 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की आज एक महत्वपूर्ण बैठक है। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएमए की यह बैठक होने जा रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में स्कूली बच्चों के लिए फेस मास्क के अनिवार्य उपयोग और ऑफलाइन और ऑनलाइन शिक्षण के हाइब्रिड मोड पर चर्चा हो सकती है।

corona virus

corona virus

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे है। कोविड—19 की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) एक बार फिर एक्टिव हो गया है। डीडीएमए आज इस संबंध में एक अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में दिल्ली की मौजूदा कोरोना स्थिति की समीक्षा की जाएगी। माना जा रहा है कि शहर में कोरोना संक्रमण दर में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए दिल्ली में फिर से पाबंदियां लगाई जा सकती है। वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोरोना के बढ़ते केस को लेकर कहा कि दिल्ली सरकार लगातार निगरानी कर रही है। सभी अस्पतालों से रिपोर्ट ली जा रही है।

उप राज्यपाल की अध्यक्षता में होगी बैठक
खबरों के अनुसार, उप राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में यह बैठक होने जा रही है। बताया जा रहा है कि यह बैठक ऑनलाइन होगी और कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार व कोविड प्रतिबंधों के मद्देनजर महत्वपूर्ण निर्णय लिये जा सकते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मुख्य सचिव विजय देव, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के भी इस बैठक में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें

दिल्ली में तीनों MCD के एकीकरण का रास्‍ता साफ, कानून पर लगी राष्‍ट्रपति की मुहर




स्कूलों में हाइब्रिड मोड पर क्लासेज पर फैसला संभव
सूत्रों के मुताबिक डीडीएमए की इस बैठक में मास्क को अनिवार्य किया जाएगा। इसके अलावा स्कूलों में हाइब्रिड क्लासेज पर फैसला लिया जा सकता है। अभी स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेज नहीं होती और स्कूल पूरी तरह से ऑफलाइन मोड में चल रहे है। सूत्र बताते हैं कि एक बार फिर से स्कूलों में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से पढ़ाई का सिस्टम शुरू किया जा सकता है।

दिल्ली में दोबारा लग सकते हैं कुछ प्रतिबंध
माना जा रहा है कि डीडीएमए की इस बैठक में सरकार कोरोना वायरस की चैन को तोड़ने के लिए एक बार फिर कुछ प्रतिबंध लगा सकती है। बैठक में मास्क को अनिवार्य उपयोग में लाया जाए या नहीं इस पर चर्चा हो सकती है। भीड़ वाले इलाकों में मास्क नहीं पहनने वालों पर कितने का चालान तय किया जाए। साथ ही समाजिक दूरी और अस्पताल की तैयारियों पर भी समीक्षा बैठक में चर्चा होगी। डीडीएमए स्कूल में ऑफलाइन और ऑनलाइन क्लास के विकल्प पर चर्चा कर सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो