scriptDelhi Coronavirus Cases Could Peak In Next 48 Hours Says Health Minister Satyendar Jain | Delhi के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने किया अलर्ट, 48 घंटे में आ सकता है कोरोना का पीक | Patrika News

Delhi के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने किया अलर्ट, 48 घंटे में आ सकता है कोरोना का पीक

Delhi में अगले एक से दो दिन में कोरोना वायरस के नए मामलों का पीक आने वाला है। यह कहना है राजधानी के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र का। उन्होंने कहा कि इससे निपटने के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है। जैन ने बताया कि राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले आमतौर पर इसलिए ज्यादा होते हैं क्योंकि ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें यहां उतरती हैं।

नई दिल्ली

Published: January 11, 2022 05:38:54 pm

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) अपने पैर पसार रहा है। रोजाना 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। वहीं कुछ राज्यों में हालात काफी चिंताजनक बने हुए हैं। खास तौर पर राजधानी दिल्ली में भी हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं। रोजाना 15 हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ( Satyendar Jain ) ने दिल्लीवासियों को अलर्ट किया है। उन्होंने कहा है कि अगले 48 घंटे में दिल्ली में कोरोना के नए मामलों की पीक आ सकता है। बता दें कि राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लगातार कड़े प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। मंगलवार को ही डीडीएमए ने रेस्त्रां, बार के साथ निजी दफ्तरों को भी बंद करने का फैसला लिया है।
Delhi Coronavirus Cases Could Peak In Next 48 Hours Says Health Minister Satyendar Jain
दिल्ली में तेजी से कोरोना वायरस का खतरा बढ़ रहा है। हालांकि बीते 24 घंटे में मामूली राहत जरूर मिली है, लेकिन इस बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अलर्ट करते हुए कहा हैकि अगले एक से दो दिन में दिल्ली में कोरोना का पीक देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ेँः Delhi: होम आइसोलेशन वाले मरीजों के लिए दिल्ली सरकार लाई स्पेशल योग क्लास, जानिए कैसे ले सकेंगे लाभ
दरअसल बीते 24 घंटे में 19,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए थे, जो पिछले 48 घंटे में 22,751 नए केस देखने को मिले थे। वहीं सत्येंद्र जैन ने कहा कि एक बार कोरोना का पीक आएगा उसके बाद लगातार मामलों में कमी देखने को मिलेगी।
इस सप्ताह निश्चित रूप से होगा पीक

स्वास्थ्य मंत्री से यह पूछे जाने पर कि क्या दिल्ली सरकार वीकेंड कर्फ्यू पर फिर से विचार करेगी, तो उन्होंने कहा कि पीक पहले ही आ चुका है, या एक या दो दिन में आ जाएगा। यह (पीक) इस सप्ताह निश्चित रूप से होगा। इसके बाद मामलों में गिरावट शुरू होनी चाहिए, लेकिन यह संभव है कि हम एक और कर्फ्यू लागू कर सकते हैं।
सुरक्षा उपायों में ना हो कमी

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भले ही कोरोना की पीक आने वाला है, लेकिन सुरक्षा उपायों में किसी भी तरह की कमी नहीं करेंगे तो इस लहर से भी पार पा लेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह तैयार है।

जैन ने कहा कि दिल्ली में टेस्ट कराने वाला हर चौथा शख्स कोविड-19 पॉजिटिव निकल रहा है। इसके साथ ही शहर में 17 मौतों की भी सूचना है। पॉजिटिविटी रेट सोमवार को 25 प्रतिशत था, जो पिछले साल 5 मई के बाद सबसे अधिक है।
यह भी पढ़ेँः Corona In Delhi: DDMA का आदेश, दिल्ली में सभी रेस्त्रां, बार बंद, निजी दफ्तरों में भी वर्क फ्रॉम होम

इस वजह से दिल्ली में बढ़ रहे केस


जैन ने बताया कि राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले आमतौर पर इसलिए ज्यादा होते हैं क्योंकि ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें यहां उतरती हैं। ओमिक्रॉन केवल इसी कारण से दिल्ली में तेजी से फैला है।
हालांकि, इस बार एक अच्छा संकेत यह है कि अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या बहुत कम है। हर दिन लगभग 20 हजार मरीज मिलने के बावजूद, अस्पताल में केवल 2,000 बेड्स ही भरे हैं, जबकि कोविड मरीजों के लिए 12 हजार बेड खाली हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: ITBP के जवानों ने -40 डिग्री टेम्प्रेचर में मनाया गणतंत्र दिवस, 15 हजार फीट की ऊंचाई पर लहराया तिरंगाRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयअप्राकृतिक संबंध बनाने से इंकार करने पर मासूम की हत्या, 20 साल के दरिंदे ने मुरुम में दबा दिया था शवRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर इस बार परंपराओं में बदलाव, जानिए परेड में आपको पहली बार कौन सी चीजें दिखेंगीपद्मश्री दुर्गाबाई ने खर्च चलाने घरों में किया झाड़ू-पोंछा, लॉकडाउन में लेना पड़ा कर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.