script

हरियाणा में मिले कोरोना के 580 नए मरीज, स्टडी में दावा- अगले दो-तीन सप्ताह में चौथी लहर का पीक

locationनई दिल्लीPublished: Apr 29, 2022 12:55:24 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Haryana Covid Update:हरियाणा में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. देश की राजधानी दिल्ली से सटा गुरुग्राम और फरीदाबाद कोरोना का हॉट स्पॉट बना हुआ है. बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 580 नए मरीज मिले. जिसमें से 473 नए मरीज केवल गुरुग्राम के है.

Corona raises the concern of doctors

Corona raises the concern of doctors

नई दिल्ली: Haryana Covid Update: हरियाणा में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. देश की राजधानी दिल्ली से सटा गुरुग्राम और फरीदाबाद कोरोना का हॉट स्पॉट बना हुआ है. बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 580 नए मरीज मिले. जिसमें से 473 नए मरीज केवल गुरुग्राम के है. इसके अलावा फरीदाबाद जिले से 65 नए मरीज मिले है. कोरोना मरीजों की संख्या में हो रही लगातार वृद्धि के बाद एक दिन पहले ही सरकार ने राज्य में प्रतिदिन हो रही 13 हजार जांच को बढ़ाकर रोजाना 20 हजार करने का निर्देश दिया था.

दूसरी तरफ कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी की कैम्ब्रिज ट्रैकर ने अपनी स्टडी में दावा किया है आने वाले तीन चार हफ्तों में कोरोना की चौथी लहर आ सकती है. स्टडी में बताया गया कि बीते कुछ दिनों में कोरोना के मरीजों में लगातार बढ़ोतरी हुई है. हालांकि यह दूसरी और तीसरी लहर की तुलना में कम है. लेकिन जिस तरह से अभी मरीज बढ़ रहे है अगर रफ्तार यहीं रही अगले तीन से चार सप्ताह में दिल्ली, हरियाणा सहित भारत के अन्य राज्यों में चौथी लहर आ सकती है.

यह भी पढ़ेंः हरियाणाः कत्था फैक्टरी में अमोनिया का रिसाव, सांस लेने में परेशानी से बिगड़ी तबियत, प्रशासन ने कराई यह मुनादी

वहीं राज्य सरकार के डेली हेल्थ बुलेटिन में बताया गया कि इस समय राज्य में 2215 कोरोना मरीज है. जिसमें से 1548 मरीज केवल गुरुग्राम के रहने वाले है. कोरोना मरीजों की बढ़ रही संख्या पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के आस-पास स्थित शहरों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. अन्य हिस्सों में बहुत कम कोरोना मरीज मिल रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः हरियाणा में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, गुरुग्राम बना हॉट स्पॉट, सरकार बोली- अब रोज होगी 20 हजार जांच

मंत्री ने दावा किया राज्य सरकार ने तमाम स्थिति से निपटने के लिए जरूरी तैयारी कर ली है. वहीं बताते चले कि राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के बाद राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी नागरिकों को मुफ्त में बुस्टर डोज लगाने का आदेश दे दिया है. इसके अलावा ग्रामीण मेडिकल टीम को फिर से एक्टिव कर दिया गया है. सरकार हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार है.

ट्रेंडिंग वीडियो