scriptKarnataka: नाले में वाहन गिरने से 9 मजदूरों की दर्दनाक मौत, सीएम ने की 5 लाख मुआवजे की घोषणा | Karnataka:Goods vehicle falls into stream, 9 dead,CM announces 5 lakhs | Patrika News

Karnataka: नाले में वाहन गिरने से 9 मजदूरों की दर्दनाक मौत, सीएम ने की 5 लाख मुआवजे की घोषणा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 26, 2022 06:17:19 pm

Submitted by:

Archana Keshri

कर्नाटक में दर्दनाक सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई। घटना रविवार सुबह की है जब गोकाक से बेलगावी जा रहा एक मालवाहक वाहन कनाबर्गी गांव के पास के नाले में जा गिरा, इस गाड़ी पर कई मजदूर सवार थे।

Karnataka: नाले में वाहन गिरने से 9 मजदूरों की दर्दनाक मौत, सीएम ने की 5 लाख मुआवजे की घोषणा

Karnataka: नाले में वाहन गिरने से 9 मजदूरों की दर्दनाक मौत, सीएम ने की 5 लाख मुआवजे की घोषणा

कर्नाटक के बेलगावी में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहां एक गांव में एक मालवाहक वाहन नाले में जा गिर। वाहन के नाले में गिरने से नौ मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी और आठ अन्य घायल हो गये जिनमें एक की हालत गंभीर है। घटना रविवार सुबह की है जब गोकाक से बेलगावी जा रहा एक मालवाहक वाहन कनाबर्गी गांव के पास के नाले में जा गिरा, इस गाड़ी पर कई मजदूर सवार थे। इस घटना में सात की मौके पर ही मौत हो गई और दो को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राज्य सरकार की ओर से 5 लाख रुपये और बेलगावी के उपायुक्त से प्रत्येक मृतक व्यक्ति के परिजनों को 2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। दुर्घटना के बाद से मौके पर पहुंचे बेलगावी पुलिस आयुक्त एम बी बोरलिंगैया की देखरेख में बचाव अभियान चलाया। पुलिस के अनुसार, गोकक तालुक के अक्कतंगियारा हाला गांव के रहने वाले ये मजदूर बेलगावी की ओर जा रहे थे और इनका वाहन कानाबारगी गांव में ‘बल्लारी नाला’ में गिर गया।
पुलिस ने बताया कि चालक के वाहन पर से नियंत्रण खोने के बाद वह नाले में जाकर गिर गया था। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस दल पहुंच गया। स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य शुरु किया गया। काफी मशक्कत के बाद मजदूरों को वाहन के नीचे से निकाला गया। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी घयालों की हालत गंभीर बतायी जा रही है। बेलगावी पुलिस आयुक्त एम बी बोरलिंगैया बचाव कार्यों की निगरानी के लिए मौके पर पहुंचे और उन्होंने परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी। साथ ही उन्होंने कहा कि पीड़िता परिवार को हर संभव मदद की जाएगी।

यह भी पढ़ें

‘नशीली दवा राष्ट्रीय सुरक्षा की लिए बड़ी चुनौती, भारत को ड्रग्स मुक्त बनाने में दें योगदान’ – गृहमंत्री शाह

https://twitter.com/BSBommai/status/1540961111020752897?ref_src=twsrc%5Etfw
इस घटना में जान गवांने वाले लोगों के लिए शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने घायलों को मुआवजा और उचित इलाज के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा, “घटना के बारे में सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ है। मैंने राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिवार के सदस्यों को 5 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है। जिले के उपायुक्त भी 2 लाख रुपये का मुआवजा देंगे।” मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी। बोम्मई ने यह भी कहा कि श्रम विभाग गंभीर रूप से घायल पांच मजदूरों को पांच लाख रुपये देगा।

यह भी पढ़ें

कर्नाटक हाईकोर्ट में 26 सालों से सड़ रही जयललिता की 11,344 साड़ियां और 750 चप्पलें, कोर्ट से की गई निस्तारण की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो