scriptलैंड फॉर जॉब स्कैम: मीसा भारती की ED पूछताछ पूरी, तेजस्वी भी CBI दफ्तर से निकले | Land For Job Scam: Misa Bharti leaves ED office, Tejashwi Yadav also leaves from CBI office | Patrika News

लैंड फॉर जॉब स्कैम: मीसा भारती की ED पूछताछ पूरी, तेजस्वी भी CBI दफ्तर से निकले

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2023 03:38:39 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Land For Job Scam: रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने के मामले में लालू परिवार को आज फिर केंद्रीय एजेंसियों के सवालों से दो-चार होना पड़ा। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सीबीआई तो लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंची।

misa_bharti_and_tejashwi_yadav.jpg

Land For Job Scam: Misa Bharti leaves ED office, Tejashwi Yadav also leaves from CBI office

Land For Job Scam: रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने के मामले में केंद्रीय एजेंसी ने शनिवार 25 मार्च को फिर से पूछताछ की। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय के साथ-साथ सीबीआई ने भी आज लालू परिवार के दो सदस्यों से पूछताछ की। लालू यादव की बेटी मीसा भारती ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए पहुंची। तो दूसरी ओर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी सीबीआई दफ्तर में पूछताछ के लिए पहुंचे। केंद्रीय एजेंसी से पूछताछ के बाद दोनों अब वहां से निकल चुके हैं। लैंड फॉर जॉब स्कैम में इससे पहले केंद्रीय एजेंसी लालू यादव, राबड़ी देवी सहित कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इसी मामले में ईडी ने बीते दिनों बिहार, दिल्ली, यूपी में लालू परिवार के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। जहां से कई दस्तावेज, कैश के साथ-साथ विदेशी मुद्रा भी बरामद किया गया था।

ईडी दफ्तर से पूछताछ के बाद निकलीं मीसा भारती

लैंड फॉर जॉब स्कैम में पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचीं मीसा भारती अब से थोड़ी देर पहले वहां से निकली। 11 बजे के करीब मीसा भारती ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए पहुंची थी। 2.40 के करीब वो ईडी दफ्तर से निकली। मीसा से हुई पूछताछ के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। मीसा के ईडी दफ्तर से निकलने की तस्वीरें न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट की है।
https://twitter.com/ANI/status/1639555194554920964?ref_src=twsrc%5Etfw

सीबीआई दफ्तर से निकले तेजस्वी यादव

दूसरी ओर इसी मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सीबीआई दफ्तर पहुंचे थे। उनसे भी करीब तीन घंटे की पूछताछ हुई। जिसके बाद तेजस्वी भी थोड़ी देर पहले सीबीआई दफ्तर ने निकल चुके हैं। तेजस्वी को इससे पहले भी सीबीआई ने पूछताछ के लिए समन किया था। लेकिन तब पत्नी की तबियत खराब होने का हवाला देते हुए तेजस्वी यादव सीबीआई दफ्तर नहीं पहुंच सके थे।

https://twitter.com/ANI/status/1639554902769664000?ref_src=twsrc%5Etfw
पेशी से पहले तेजस्वी बोले- हम लड़ेंगे और जीतेंगे

लैंड फॉर जॉब स्कैम में CBI ऑफिस पहुंचने से पहले तेजस्वी ने कहा कि हमने जांच एजेंसियों को हमेशा सहयोग किया है। देश का माहौल आजकल आप देख ही रहे हैं। झुकना बहुत आसान है। लड़ना बहुत मुश्किल है। हम लोग लड़ेंगे और जीतेंगे।

15 मार्च को कोर्ट में पेशी के बाद मिली थी सभी को जमानत

जमीन के बदले नौकरी के मामले में बीते दिनों दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सभी 14 आरोपियों को 15 मार्च को पेशी के लिए समन जारी किया था। इस मामले में लालू, राबड़ी के साथ-साथ उनकी सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती को भी आरोपी बनाया गया है। 15 मार्च को पेशी के बाद लालू, राबड़ी, मीसा सहित सभी आरोपियों को जमानत मिल गई थी।

यह भी पढ़ें – लैंड फॉर जॉब स्कैम में लालू परिवार को बड़ी राहत, सभी 16 आरोपियों को मिली जमानत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो