scriptLPG commercial gas price reduced more than 100 rupee 1st June 2022 | LPG Price 1 June 2022: खुशखबरी! सस्ता हो गया एलपीजी सिलेंडर, मई में तीन बार बढ़े थे दाम | Patrika News

LPG Price 1 June 2022: खुशखबरी! सस्ता हो गया एलपीजी सिलेंडर, मई में तीन बार बढ़े थे दाम

मोदी सरकार महंगाई कम करने की दिशा में लगातार सक्रिय दिख रही है। एक जून से गैस सिलिंडर के दामों में कमी की गई है। नए दाम आज एक जून से लागू हो गए हैं।

जयपुर

Published: June 01, 2022 09:33:33 am

तेल कंपनियों द्वारा मासिक समीक्षा के बाद एलपीजी (LPG Price) सिलेंडर के नए रेट जारी हो गए हैं। आज इंडेन का सिलेंडर के दाम 126 से लेकर 136 रुपये सस्ता हो गया है। पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने कॉमर्शियल सिलेंडर के रेट में यह कटौती की है, जबकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर उपभोक्ताओं को कोई राहत नहीं मिली है। 14.2 किलो वाले घरेलू सिलेंडर न सस्ता हुआ है और न ही महंगा। यह अब भी 19 मई वाले रेट से ही मिल रहा है।
june_2022_commercial_gas_reduced.jpg
मई में तीन बार बदले थे दाम

बता दें मई में कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के उपभोक्ताओं के दाम सबसे पहले 1 मई को बढ़ाए गए थे। एक मई को इसके दाम जयपुर में 102 रुपए 50 पैसे बढ़े थे। घरेलू सिलेंडर (LPG Cylinder Price Today) के रेट महीने में पहली बार 7 मई को 50 रुपये बढ़ाए गए थे और 19 मई को भी घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में वृद्धि की गई थी। सात मई को एलपीजी के रेट में बदलाव की वजह से घरेलू सिलेंडर जहां 50 रुपये महंगा हुआ तो वहीं, 19 किलो वाला कामर्शियल सिलेंडर करीब 9-10 रुपये सस्ता हुआ था। 19 मई को कॉमर्शियल गैसे सिलिंडर के रेट में करीब 8 रुपये की वृद्धि की गई थी और घरेलू गैस के दामों में करीब 3 रुपए बढ़ाए गए थे।
1 जून से इस रेट पर मिलेंगे सिलेंडर
19 किलो वाले सिलेंडर पर आज यानी 1 जून को जयपुर में 126.50 पैसे कम हुए हैं । अब जयपुर में इसके नये दाम 2238 रुपए हो गए हैं। नई दिल्ली में इसके दाम अब 2219 रुपए, कोलकाता में इसके दाम अब 2322 रुपए, मुंबई में इसके दाम अब 2171 रुपए और चैन्नई में इसके दाम 2373 रुपए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: शिवसेना में जारी घमासान का फायदा उठाने में जुटी MNS, महासंपर्क अभियान का किया ऐलानRahul Narwekar: जानें कौन हैं महाराष्ट्र विधानसभा के नए स्पीकर राहुल नार्वेकर, जो कभी रहे थे शिवसेना और NCP के खासवायरल फोटो के बाद गहलोत के मंत्रियों के निशाने पर कटारिया, भाजपा से माफी की मांगआप नेता अग्निपथ योजना के खिलाफ 'प्रतीकात्मक विरोध' के रूप में प्रधानमंत्री मोदी को भेजेंगे 420 रुपएENG vs IND: टेस्ट में ब्लू कैप पहनकर उतरे क्रिकेटेर्स, दिलचस्प है इसके पीछे की वजहमस्क-बेजोस सहित कई अरबपतियों की दौलत में भारी गिरावट, जुकरबर्ग की संपत्ति हुई आधीराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जMumbai News Live Updates: सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा- बालासाहेब ठाकरे की मान्यताओं के आधार पर बीजेपी-शिवसेना सरकार ने कार्यभार संभाला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.