scriptमोदी सरकार के 9 साल : भाजपा का मेगा जनसंपर्क अभियान आज से, पीएम मोदी बोले – विकसित भारत के लिए और मेहनत | Modi government 9 years BJPs mega public relations campaign today PM Modi said more hard work for developed India | Patrika News

मोदी सरकार के 9 साल : भाजपा का मेगा जनसंपर्क अभियान आज से, पीएम मोदी बोले – विकसित भारत के लिए और मेहनत

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2023 10:26:50 am

BJP Mega Jansampark Abhiyan मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के अवसर पर भाजपा आज से देशभर में अपना विशेष मेगा जनसंपर्क अभियान शुरू करेगी। 9 वर्ष पूरे होने की खुशी में पीएम नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट कर कहा आज, जब हम राष्ट्र की सेवा में 9 वर्ष पूरे कर रहे हैं, मैं विनम्रता और कृतज्ञता से भर गया हूं।

bjp.jpg

भाजपा का मेगा जनसंपर्क अभियान आज से

केंद्र में मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के अवसर पर भाजपा आज से देशभर में अपना मेगा विशेष जनसंपर्क अभियान शुरू करने जा रही है। भाजपा ने इस विशेष अभियान को 30 जून तक चलाने की योजना बनाई है। 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव के मद्देनजर इसे पार्टी की एक बड़ी कवायद के तौर पर देखा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सरकार के मंत्री, भाजपा के दिग्गज नेता, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, मंत्री और प्रदेश, जिला और स्थानीय स्तर तक के नेता देश की सभी लोकसभा सीटों पर जाकर मतदाताओं से संवाद कर, उन्हें सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे। और साथ ही पिछली सरकारों के कामकाज से मोदी सरकार के कामकाज की तुलना भी करेंगे।
https://twitter.com/hashtag/9YearsOfSeva?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


विकसित भारत के निर्माण के लिए अधिक मेहनत की जरूरत – पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहाकि आज, जब हम राष्ट्र की सेवा में 9 वर्ष पूरे कर रहे हैं, मैं विनम्रता और कृतज्ञता से भर गया हूं। हर निर्णय, लिया गया हर कदम, लोगों के जीवन को बेहतर बनाने की इच्छा से निर्देशित होता है। विकसित भारत के निर्माण के लिए हम और भी अधिक मेहनत करते रहेंगे। #9YearsOfSeva
यह भी पढ़ें – मणिपुर हिंसा पर राष्ट्रपति से मिलेगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

अजमेर 31 मई को करेंगे पीएम मोदी रैली

इस विशेष जनसंपर्क अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार 31 मई को चुनावी राज्य राजस्थान के अजमेर में एक बड़ी रैली करने जा रहे हैं। इसके अलावा महीनेभर तक चलने वाले अभियान में प्रधानमंत्री कई अन्य राज्यों में भी रैलियां कर सकते हैं।

भाजपा ने सभी लोक सभा सीटों को 117 कलस्टर में बांटा

भाजपा ने इसके लिए देश की सभी लोक सभा सीटों को 117 कलस्टर में बांटा है। प्रत्येक कलस्टर में 3 से 5 लोकसभा सीटों को शामिल किया गया हैं। प्रत्येक कलस्टर में वरिष्ठ मंत्री, वरिष्ठ नेता और स्थानीय नेताओं की टीम को तैनात किया गया है।

नेताओं को तीन कटेगरी में भाजपा ने बांटा

भाजपा ने इन नेताओं को ए, बी और सी तीन कटेगरी में बांटकर, कटेगरी अनुसार अपने-अपने क्लस्टर वाली लोक सभा सीटों पर जाकर जनसंपर्क करने, जनसभाएं करने और पार्टी के कार्यक्रमों की निगरानी करने का जिम्मा सौंपा गया है।

ए, बी और सी कटेगरी के अनुसार सौंपी जिम्मेदारी

ए ग्रुप में केंद्रीय मंत्री, पार्टी के राष्ट्रीय नेता और पूर्व मुख्यमंत्रियों को रखा गया है, जो उन लोक सभा क्षेत्रों से जुड़े राज्यों की बजाय दूसरे राज्यों से होते हैं। बी ग्रुप में भी कलस्टर वाले राज्य को छोड़कर दूसरे राज्य से जुड़े सांसदों और वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया गया है। सी ग्रुप में कलस्टर वाले राज्य के स्थानीय नेताओं को ही जगह दी गई है। हर कलस्टर में इन तीनों ग्रुप के नेताओं को शामिल कर उन्हें उनकी केटेगरी के हिसाब से अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है।



चार सौ लोक सभा सीट पर विशेष फोकस

वैसे तो भाजपा देश के सभी लोक सभा क्षेत्रों में यह मेगा जनसंपर्क अभियान चलाएगी, लेकिन इसमें से पार्टी लोक सभा की लगभग चार सौ सीटों पर विशेष फोकस रखने जा रही है। अभियान के दौरान भाजपा की योजना देश के लगभग चार सौ लोक सभा क्षेत्रों को टारगेट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा समेत सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों , पार्टी के दिग्गज नेताओं और विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों की 51 बड़ी रैलियां आयोजित करने की है।

23 जून पीएम मोदी बूथ कार्यकर्ताओं करेंगे संबोधित

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशभर के 10 लाख से ज्यादा बूथों पर कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे।

देशभर में एक लाख विशिष्ट परिवारों को साधेगी भाजपा

एक महीने तक चलने वाले इस अभियान के तहत भाजपा नेता देशभर में एक लाख विशिष्ट और प्रभावशाली परिवारों, जिनमें प्रसिद्ध खिलाड़ी, उद्योगपति, कलाकार एवं देश सेवा के दौरान शहीद हुए लोगों के परिजनों जैसे परिवार होंगे से संपर्क साध कर बातचीत करेंगे। पार्टी की योजना हर लोक सभा क्षेत्र में कम से कम 250 ऐसे परिवारों से संपर्क साधने की है, कई लोक सभा क्षेत्रों में तो यह आंकड़ा एक हजार तक भी पहुंच सकता है। इसके साथ ही पार्टी नेता देशभर में सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स से भी संवाद करेंगे।

1-22 जून के बीच सभी लोक सभा क्षेत्रों में भाजपा करेगी प्रेस कांफ्रेंस

जून में एक से 22 तारीख के बीच भाजपा नेता देश के सभी लोक सभा क्षेत्रों में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे, संपर्क साधेंगे, क्षेत्र विशेष के प्रबुद्ध, प्रभावशाली और इंफ्लुएंसर्स लोगों के साथ मुलाकात करेंगे, सभाएं और सम्मेलन करेंगे। इस दौरान भाजपा अपने सभी सातों मोचरें का संयुक्त सम्मेलन करेगी। लाभार्थियों तक पहुंचने के लिए इससे जुड़े सम्मेलन भी किए जाएंगे। इसके साथ ही पार्टी 20 से 30 जून के दौरान घर-घर संपर्क अभियान भी चलाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो