scriptनेपाल में सैकड़ों फीट खाई में गिरी बस, 32 यात्रियों की मौत, 12 घायल | nepal bus accident, 32 people died and 12 injured | Patrika News

नेपाल में सैकड़ों फीट खाई में गिरी बस, 32 यात्रियों की मौत, 12 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 12, 2021 10:16:53 pm

Submitted by:

Nitin Singh

नेपाल में एक बार फिर बड़ा हादसा हो गया। सुर्खेत जिले के मुगु में एक बस सैकडों फीट गहरी खाई में गिर गई। इससे 32 लोगों की मौत हो गई वहीं 12 यात्री घायल हैं।न

nepal bus accident, 32 people died and 12 injured

nepal bus accident, 32 people died and 12 injured

नई दिल्ली। नेपाल में एक बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल, एक यात्री बस सैकड़ों फीट गहरी एक खाई में गिर गई है। इस हादसे में बस में सवार करीब 32 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 12 लोग घायल हैं। घटना के बाद से राहत और बचाव कार्य जारी है। वहीं प्रशासन मृतकों की शिनाख्त कर परिजनों को जानकारी दे रहा है।
कैसे हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक घटना नेपाल के सुर्खेत जिले के मुगु की है। यहां एक यात्री बस अनियंत्रित होकर सैकड़ों फीट गहरी खाई में जा गिरी। बताया गया कि बस सुर्खेत जिले के पहाड़ी इलाके से मुगु की तरफ जा रही थी। वहीं मुगु पहुंचने से पहले की एक मोड़ पर बस चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी।
घायलों का चल रहा इलाज
इस भीषण हादसे की जानकारी मिलते ही देश में सनसनी फैस गई। राहत और बचाव दल समेत प्रशसान भी मौके पर मौजूद है। वहीं ग्रामीणों की मदद से नेपाल प्रहरी के जवान खाई में बस तक पहुंचे। इस हादसे में 28 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 16 घायल यात्रियों को इलाज के लिए नेपालगंज अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान चार घायलों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया, वहीं अन्य घायलों का अभी इलाज चल रहा है।
यह भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर में सेना ने 24 घंटे में मारे 7 आतंकी

हादसे की जानकारी देते हुए कर्णाली प्रदेश प्रहरी कार्यालय के निरीक्षक जीवन लामीछामे ने बताया कि बस हादसे में 32 लोगों की मौत हुई है। मृतकों के शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। पीड़ित परिजनों की हर संभव मदद की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो