scriptpatiala violence Today Hindu organization called off | पटियाला हिंसा : रातभर लगा रहा कर्फ्यू, आज हिंदू संगठनों ने बुलाया बंद | Patrika News

पटियाला हिंसा : रातभर लगा रहा कर्फ्यू, आज हिंदू संगठनों ने बुलाया बंद

Violence In Patiala: पंजाब के पटियाला में शिवसेना हिंदुस्तान और खालिस्तान समर्थकों के बीच हुई हिंसा के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए हैं। हिंसा के दौरान काली मंदिर पर हुए हमले के विरोध में आज हिंदू संगठनों ने पटियाला में बंद का ऐलान किया है।

नई दिल्ली

Published: April 30, 2022 08:14:49 am

Violence In Patiala: पंजाब के पटियाला में खालिस्तान विरोधी एक मार्च को लेकर दो गुटों के बीच हुई झड़प और हिंसा से हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। हालांकि स्थिति इतनी तनावपूर्ण हो गई कि प्रशासन को कर्फ्यू लगाना पड़ा। यह कर्फ्यू शुक्रवार (29 अप्रैल 2022) की शाम सात से शनिवार को सुबह 6 बजे तक के लिए लगाया गया। हिंसा के दौरान काली माता मंदिर पर हुए हमले के विरोध में आज हिंदू संगठनों ने बंद का ऐलान किया है। दोनों गुटों ने एक दूसरे पर पथराव किया और तलवारें लहराईं। दो पुलिसकर्मियों समेत चार लोग घायल हो गए। इस घटना में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Violence In Patiala
Violence In Patiala

मंदिर पर हमले के खिलाफ एक्शन की मांग
हिंसा के दौरान काली मंदिर पर हमला किया गया। इसके विरोध में आज शिवसेना हिंदुस्तान नाम के हिंदू संगठन ने पटियाला में बंद का ऐलान किया है। संगठन के अध्यक्ष पवन गुप्ता का कहना है कि मार्च से काली मंदिर का कोई लेना-देना नहीं था। लेकिन फिर भी खालिस्तान समर्थकों ने मंदिर पर हमला करके बेअदबी की है। उन्होंने कहा कि खालिस्तान समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें

पटिलाया हिंसा के लिए AAP नेता राघव चड्ढा ने शिव सेना, कांग्रेस व अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने ठहराया जिम्मेदार




लगाना पड़ा कर्फ्यू
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) नानक सिंह ने बताया कि अब स्थिति नियंत्रण में है। हिंसक झड़प के बाद स्थानीय प्रशासन ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत जिले में कर्फ्यू लगाया गया। यह कर्फ्यू शुक्रवार शाम सात बजे से शनिवार सुबह छह बजे के बीच लागू रहा। इस घटना के कुछ घंटे बाद पुलिस ने शिवसेना (बाल ठाकरे) नामक एक ग्रुप के कार्यकारी अध्यक्ष हरीश सिंगला को बिना अनुमति के जुलूस निकालने और हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया।

हिंसा में 2 पुलिसकर्मी सहित 4 लोग घायल
एसएसपी नानक सिंह के मुताबिक खालिस्तान विरोधी मार्च के दौरान हिंसा में 4 लोग घायल हुए हैं। इनमें 2 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। घायल होने वाले पुलिसकर्मियों में एक पंजाब पुलिस का इंस्पेक्टर और एक हेड कांस्टेबल है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पुलिस-प्रशासन के उच्च अधिकारियों की बैठक बुलाकर घटना की तुरंत जांच करने के आदेश दिए हैं।

सीएम भगवंत मान ने दिए जांच के आदेश
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस मामले में एक्शन लेने की बात कही है। मान ने ट्वीट किया, पटियाला में हुई घटना पर DGP और सभी बड़े अधिकारियों की मीटिंग बुलाई। मामले की तुरंत जाँच के निर्देश दिए हैं और अधिकारियों को सख़्त हिदायत दी है कि एक भी दोषी को बख्शा न जाए। पंजाब विरोधी ताकतों को किसी भी कीमत पर पंजाब की शांति भंग नहीं करने दी जाएगी।

नवजोत सिंह ने आप सरकार पर बोला हमला
नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्विटर पर लिखा, पंजाबी हमारे गुरु के सार्वभौमिक भाईचारे और एकता की शिक्षाओं से बंधे हैं। हमारे समाज में किसी भी असामाजिक तत्व को फूट डालने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। पटियाला की घटना पंजाब सरकार की भीड़ का अनुमान लगाने और उसे नियंत्रित करने में घोर नाकामयाबी के कारण हुई। जिम्मेदारी तय होनी चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

अफगानिस्तान के काबुल में भीषण धमाका, तालिबान के पूर्व नेता की बरसी पर शोक मना रहे लोगों को बनाया गया निशानाPunjab Borewell Accident: बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान, अस्पताल में हुई मौतBJP को सरकार बनाने के लिए क्यूँ जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारी..पश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बमIPL 2022, SRH vs PBKS Live Updates: पावर प्ले में हैदराबाद ने बनाए 1 विकेट के नुकसान पर 43 रनआम आदमी पार्टी में शामिल होंगे कपिल देव! हरियाणा चुनाव से पहले AAP का बड़ा दांव, केजरीवाल संग फोटो वायरलआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट का रो रहे हैं रोना, यहां जानेंपुजारा और कार्तिक की टीम में वापसी, उमरान मालिक को भी मिला मौका, देखें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे का पूरा स्क्वाड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.