scriptममता बनर्जी को ‘लाल मिर्च का पेस्ट’ बनाने का फार्मूला बताते नजर आए प्रधानमंत्री मोदी, वायरल हो रही दोनों के मीठे-तीखे रिश्तों की ये वीडियो | PM Modi met Mamata Banerjee at a conference, gave 'tip' on red chilli | Patrika News

ममता बनर्जी को ‘लाल मिर्च का पेस्ट’ बनाने का फार्मूला बताते नजर आए प्रधानमंत्री मोदी, वायरल हो रही दोनों के मीठे-तीखे रिश्तों की ये वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: May 01, 2022 02:12:24 pm

Submitted by:

Archana Keshri

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ चाय पर चर्चा की। इस दौरान की एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें पीएम मोदी ममता बनर्जी को लाल मिर्च से जुड़ा नुस्खा बताते नजर आए।

ममता बनर्जी को 'लाल मिर्च का पेस्ट' बनाने का फार्मूला बताते नजर आए प्रधानमंत्री मोदी, वायरल हो रही दोनों के मीठे-तीखे रिश्तों की ये वीडियो

ममता बनर्जी को ‘लाल मिर्च का पेस्ट’ बनाने का फार्मूला बताते नजर आए प्रधानमंत्री मोदी, वायरल हो रही दोनों के मीठे-तीखे रिश्तों की ये वीडियो

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच टकराव की खबरें लगातार आती रहती हैं। दोनों राजनीति में भले ही एक दूसरे के कट्टर विरोधी हैं, लेकिन दोनों के बीच पर्सनल केमिस्ट्री बहुत ही लाजवाब है। इनके बीच की एक केमिल्ट्री की वीडियो खूब वायरल हो रही है जिसमें लाल मिर्च पर चर्चा करते नजर आ रहे हैं। ये वीडियो बीते शनिवार की है जब ममता बनर्जी दिल्ली में मुख्यमंत्रियों और हाई कोर्ट्स के चीफ जस्टिसों के कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने आईं।
दिल्ली के विज्ञान भवन में शनिवार को देशभर के हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीशों और मुख्यमंत्रियों का दो दिवसीय सम्मेलन हुआ। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमणा भी शामिल हुए। बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुईं। सम्मेलन का उद्घाटन सत्र समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित अधिकांश मुख्यमंत्रियों से चाय पर मुलाकात की।
विज्ञान भवन में हुए कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन सत्र समाप्त होने के बाद टी ब्रेक हुआ, तब पीएम मोदी और ममता बनर्जी की मुलाकात हुई। इसी दौरान की एक वीडियो वायरल हो रही है जब मोदी ममता दीदी को लाल मिर्च पर कुछ टिप्स देते दिखे। वायरल वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी ममता को लाल मिर्च के बारे में कुछ बता रहे हैं। दीदी भी उनके लाल मिर्च वाले नुस्खे को बड़े ध्यान से सुनती दिख रही हैं। वीडियो में सीजेआई एनवी रमण भी पास में खड़े दिख रहे हैं।
https://twitter.com/IamAjaySehrawat/status/1520391563561431040?ref_src=twsrc%5Etfw
वीडियो में मोदी लाल मिर्च के बारे में ममता को बताते नजर आ रहे हैं कि उसे कूटकर किस तरह भरा जाए। इससे पहले सम्मेलन के दौरान ममता की एक फोटो भी चर्चा का विषय बनी थी। इस फोटो में वो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से सौहार्दपूर्ण माहौल में मुस्कुराकर बात करती दिख रही हैं। जबकि, योगी उनको बैठने के लिए कुर्सी आगे करके दे रहे हैं। बता दें कि सम्मेलन में सबकी नजरें ममता पर ही थीं। इसकी वजह ये कि मोदी या दूसरे नेताओं से वो किस तरह का संपर्क बनाती हैं।

mamata_and_yogi.jpg

आपको बता दें, पीएम मोदी और ममता बनर्जी राजनीतिक मंचों पर एक दूसरे के खिलाफ जितनी कड़वाहट दिखाते हैं, उनके बीच निजी रिश्तों में उतनी ही ज्यादा मिठास है। दीदी अक्सर प्रधानमंत्री को बंगाल के मशहूर आम भेजा करती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कई बार कह चुके हैं कि वह ममता बनर्जी का काफी सम्मान करते हैं और दीदी भी उन्हें काफी इज्जत देती हैं।

यह भी पढ़ें

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत दिग्गज नेताओं ने महाराष्ट्र और गुजरात दिवस पर ट्वीट कर दी बधाई

बात करें सम्मेलन की तो ममता बनर्जी ने भारत के मुख्य न्यायाधीश से उच्च न्यायालय के साथ-साथ निचली अदालत के स्तर पर लंबित रिक्तियों को जल्द से जल्द भरने के लिए भी कहा। तो वहीं पिछले साल, बंगाल चुनाव जीतने के बाद और फिर नवंबर में अपने राज्य की मांगों को लेकर बनर्जी ने पीएम से मुलाकात की थी।

यह भी पढ़ें

PM मोदी ने कोर्ट में की स्थानीय भाषाओं को बढ़ावा देने की अपील, चीफ़ जस्टिस रमन्ना बोले – “अपनी ‘लक्ष्मण रेखा’ का ख़याल रखें”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो