scriptपंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 ‘आम आदमी क्लीनिक’ बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पित | Punjab Government set to dedicate first 75 Mohalla clinics to public on 75th Independence Day, Punjab CM Bhagwant Mann reveals first look of Mohalla Clinics | Patrika News

पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 ‘आम आदमी क्लीनिक’ बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पित

locationनई दिल्लीPublished: Aug 14, 2022 07:12:48 pm

Submitted by:

Archana Keshri

पंजाब की जनता को 15 अगस्त पर खास तोहफा मिलने जा रहा है। राज्य में आम आदमी क्लिनिक बनकर तैयार हो चुका है। 15 अगस्त को मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाब को आम आदमी क्लिनिक की सौगात देंगे।

 Punjab CM Bhagwant Mann reveals first look of Mohalla Clinics

Punjab CM Bhagwant Mann reveals first look of Mohalla Clinics

15 अगस्त को पंजाब में आम आदमी पार्टी मोहल्ला क्लीनिक खोलने का लोगों से किया वादा पूरा करने जा रही है। पंजाब में ‘आम आदमी क्लीनिक’ बन कर तैयार है। यहां उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधा दी जाएगी। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर पहले पड़ाव के तहत 75 आम आदमी क्लीनिक बन कर तैयार हो गए हैं। सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम भगवंत मान इन्हें जनता को समर्पित करेंगे। आजादी दिवस के मौके पर मोहल्ला क्लीनिक की सेवा शुरू हो जाएगी। इन मोहल्ला क्लीनिकों में लोगों के लिए मुफ्त सेवा होगी।
इन क्लीनिकों को जनता के लिए खोलने से पहले आम आदमी पार्ची ने एक वीडियो के जरिए इंटरनल लुक भी दिया है। इस वीडियों में दिखाया गया है कि यह क्लीनिक आधुनिक सुवाधाओं से लैस है। डॉक्टरों से लेकर मरीजों और स्टाफ के लिए क्लीनिक में बैठने के लिए साफ सुथरी व्यवस्था है। इन क्लीनिक में AC भी लगे हैं, जिससे लोगों को गर्मी से भी राहत मिलेगी। इन क्लीनिक में लोगों को 41 तरह के टेस्ट पैकेज मिलेंगे। यहां 100 से ज्यादा तरह के मेडिकल टेस्ट की सुविधा होगी।

https://youtu.be/zYACaLu2F1E

इस क्लीनित को लेकर सीएम भगवंत मान ने ट्वीट कर कहा, “चुनाव के दौरान हमने पंजाब की जनता को एक बड़ी गारंटी दी थी कि हर पिंड में हम आम आदमी क्लिनिक खोलेंगे। कुछ ही घंटों में यह गारंटी भी पूरी होने जा रही है। पंजाब में सेहत क्रांति की शुरुआत हो चुकी है। पंजाब की जनता को बधाई!”
https://twitter.com/hashtag/AamAadmiClinics?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बताया जा रहा है कि इन मोहल्ला क्लीनिकों में डॉक्टर 12 घंटे काम करेंगे। वहीं एक सैंपल रूम, फार्मेसी भी क्लीनिक में ही बनी है। ताकि लोगों को टेस्ट करवाने या दवा लेने बाहर न जाना पड़े। मोहल्ला क्लीनिक में जैसे जैसे मरीजों की संख्या बढ़ेगी तो 24 घंटे मोहल्ला क्लीनिक की सेवा शुरू कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान की ओर से 75वें आजादी के अमृत महोत्सव पर प्रदेश में 75 आम आदमी क्लीनिक स्वतंत्रता दिवस पर जनता को समर्पित किए जा रहे हैं, जो कि पंजाब सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति प्राथमिकता को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें

पंजाब सरकार ने एक और वादा किया पूरा, ‘वन MLA वन पेंशन’ कानून हुआ लागू, जानें इसके बारे में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो