script

राहुल गांधी ने जताई आशंका, मुझे नहीं लगता है कि संसद में कल मुझे बोलने देंगे

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2023 05:30:59 pm

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहाकि, ये पूरा मामला भ्रमित करने का मामला है। सरकार और प्रधानमंत्री, अदाणी के मुद्दे से डरे हुए हैं इसलिए उन्होंने ये तमाशा खड़ा किया है। राहुल गांधी ने कहाकि,आज मेरे पहुंचने के 1 मिनट बाद सदन को स्थगित कर दिया गया। मैंने सदन में स्पीकर से कहा कि मैं सदन में बोलना चाहता हूं। सरकार के 4 मंत्रियों ने मेरे ऊपर आरोप लगाया है तो मुझे अपनी बात रखने का हक है।

rahul_gandhi_7.jpg

राहुल गांधी ने जताई आशंका, मुझे नहीं लगता है कि, संसद में कल मुझे बोलने देंगे

कांग्रेस नेता व वायनाड सांसद राहुल गांधी आज लोकसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। संसद में बजट सत्र का दूसरा चरण चल रहा है। और आज चौथे दिन लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही पहले 2 बजे तक फिर शुक्रवार 11 बजे तक के लिए स्थगति कर दी गई है। जब राहुल गांधी लोकसभा में पहुंचे तो भाजपा और विपक्ष के बीच हो रहे हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही स्थगित हो गई। जिस वजह से राहुल गांधी को बोलने का मौका नहीं मिला सका। इसके बाद राहुल गांधी ने एक प्रेसवार्ता कर कहा, सरकार के चार मंत्रियों ने मेरे ऊपर आरोप लगाए हैं। इसलिए मैं हाउस में अपना जवाब देना चाहता हूं। आज मैंने लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात की और समय मांगा, शायद कल बोलने दिया जाए। मुझे लगता है कि वो मुझे सदन में नहीं बोलने देंगे। यह लोकतंत्र की परीक्षा है। मुझे बोलने देंगे या नहीं।
https://twitter.com/AHindinews/status/1636312819183263744?ref_src=twsrc%5Etfw
उम्मीद नहीं है कि, ये लोग मुझे बोलने का मौका देंगे

प्रेसवार्ता में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहाकि, मेरे संसद में आज पहुंचते ही सदन स्थगित कर दिया गया। मैंने स्पीकर से कल बात करने के लिए समय मांगा है, लेकिन उम्मीद नहीं है कि ये लोग मुझे बोलने का मौका देंगे। राहुल गांधी ने अपने ऊपर लग रहे आरोपों को अदाणी विवाद से जोड़ा।
मेरी बातों को सदन की कार्रवाई से हटाया गया

राहुल गांधी ने आगे कहाकि, मैंने जो पिछली बार सदन में अपनी बात रखी। उसे सदन की कार्रवाई से हटा दिया गया। पीएम मोदी पर अदाणी को लेकर सवाल उठाए थे। गौतम अदाणी पर दिया गया मेरा भाषण उन चीजों से ही तैयार था, जो पब्लिक में हैं। फिर मेरे भाषण के बड़े हिस्से को संसद के रिकॉर्ड से ही हटा दिया गया। इसलिए अब सदन में सत्तापक्ष मेरे विरोध करके ध्यान भटकने की कोशिश कर रहा है।
राहुल गांधी का ऐलान, पहले सदन में अपनी बात रखूंगा

सांसद राहुल गांधी ने कहा, ऑस्ट्रेलिया में जो भी हुआ। श्रीलंका में क्या हुआ, इसी तरह बांग्लादेश में क्या हुआ ये बहुत महत्वपूर्ण सवाल है। इसलिए एक सांसद होने के नाते मैंने सवाल उठाया। वहीं अपने माफी मांगने के सवाल पर राहुल ने कहा, मैं सदन का सदस्य हूं इसलिए जो भी कहूंगा पहले सदन में अपनी बात रखूंगा। उसके बाद ही अपनी बात रखूंगा।
देश में आज अमृतकाल नहीं अघोषित आपातकाल है – जयराम रमेश

इस प्रेसवार्ता में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, पूरा विपक्ष इस बात पर एकजुट है कि, अदाणी मामले में जेपीसी हो। इस देश में आज अमृतकाल नहीं ये अघोषित आपातकाल है।

ट्रेंडिंग वीडियो