scriptFire in TRP Mall: गुजरात के TRP मॉल में आग में झुलसकर अबतक 12 बच्चों समेत 35 की मौत, कइयों की हालत बेहद नाजुक | Rajkot Fire: A massive fire broke out in Rajkot game zone, 27 people including 12 children burnt alive | Patrika News
राष्ट्रीय

Fire in TRP Mall: गुजरात के TRP मॉल में आग में झुलसकर अबतक 12 बच्चों समेत 35 की मौत, कइयों की हालत बेहद नाजुक

Rajkot Fire: गुजरात के राजकोट शहर के नाना मौवा इलाके में स्थित टीआरपी गेम जोन में शनिवार शाम भीषण आग लगने से 35 लोगों की मौत हो गई।

नई दिल्लीMay 26, 2024 / 09:46 am

Shaitan Prajapat

Rajkot Fire: गुजरात के राजकोट शहर के नाना मौवा इलाके में स्थित टीआरपी गेम जोन में शनिवार शाम 4.30 बजे भीषण आग लगने से 35 लोगों की मौत हो गई। प्रशासन ने अभी तक 20 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। मरने वालों में 12 बच्चे है। इस घटना में 15 बच्चों को बचा लिया गया। हादसे के समय गेम जोन में 70 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। अन्य 45 कर्मचारी भी अंदर थे। इनमें से कई अभी भी लापता है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढऩे की आशंका है। घटना के बाद मौके पर पहुंची दमकलों ने कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जाता है कि गेम जोन में एसी कंप्रेसर फटने के बाद आग लगी। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस ने गेम जोन के मुख्य संचालक को हिरासत में ले लिया है। घटना के बाद राज्य के सभी गेम जोन बंद कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने घटना के उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं।

बच्चों के शव पहचानना भी मुश्किल

अग्निकांड में जान गंवाने वाले बच्चे पूरी तरह जल गए थे। ऐसे में मृतकों के शव पहचानना भी मुश्किल हो गया है। प्रशासन का कहना है कि ऐसे बच्चों के शव डीएनए टेस्ट के बाद परिजनों को सौंपे जाएंगे।

नहीं थी फायर एनओसी

प्राथमिक जांच में सामने आया कि गेम जोन के पास फायर एनओसी नहीं थी। इतना ही नहीं गेम जोन में फायर फाइटिंग के साधनों का भी अभाव था।

एसआइटी करेगी जांच

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि घटना की जांच स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) करेगी। राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की गई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दु:ख

हादसे की सूचना मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को फोन कर घटना की जानकारी ली। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट साझा करते हुए कहा कि राजकोट में आग लगने की घटना से बेहद व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं जिन्होंने प्रियजनों को खोया है। गृहमंत्री अमित शाह ने भी अग्निकांड पर संवेदना व्यक्त की है।

Hindi News/ National News / Fire in TRP Mall: गुजरात के TRP मॉल में आग में झुलसकर अबतक 12 बच्चों समेत 35 की मौत, कइयों की हालत बेहद नाजुक

ट्रेंडिंग वीडियो