scriptSchools May Closed Again in Delhi NCR Due to Covid Positivity Rate Increased | दिल्ली-एनसीआर में फिर बंद होंगे स्कूल! कोरोना की बढ़ते पॉजिटिविटी रेट ने बढ़ाई चिंता | Patrika News

दिल्ली-एनसीआर में फिर बंद होंगे स्कूल! कोरोना की बढ़ते पॉजिटिविटी रेट ने बढ़ाई चिंता

देशभर में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है। यही वजह है कि राजधानी दिल्ली से लेकर सटे हुए राज्यों में भी कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। इस बीच खबर आ रही है कि, कोरोना के बढ़ती रफ्तार के बीच एक बार फिर स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया जा सकता है। हालांकि 20 अप्रैल को डीडीएमए की बड़ी बैठक होना है।

नई दिल्ली

Published: April 18, 2022 03:47:37 pm

कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। एक तरफ देशभर में रोजाना मामलों में दोगुना की बढ़ोतरी हुई है। वहीं दिल्ली-एनसीआर में भी ताजा आंकड़े डराने वाले हैं। यही वजह है कि बढ़ते खतरे के बीच दिल्‍ली और NCR में एक बार फिर स्कूल बंद किए जा सकते हैं। दरअसल बीते सप्‍ताह 13 से ज्‍यादा बच्‍चों के संक्रमण की चपेट में आने के बाद नोएडा के 3 और गाजियाबाद का एक स्‍कूल बंद कर दिया गया था। लेकिन एक बार फिर ये उम्मीद जताई जा रही है कि, जल्द ही सरकार इसको लेकर बड़ा फैसला ले सकती है। दरअसल 20 अप्रैल को डीडीएम की अहम बैठक होना है। इसमें मास्क समेत अन्य प्रतिबंधों को लेकर भी फैसला लिया जा सकता है।
Schools May Closed Again in Delhi NCR Due to Covid Positivity Rate Increased
Schools May Closed Again in Delhi NCR Due to Covid Positivity Rate Increased
दिल्‍ली के भी 1 स्‍कूल में टीचर और स्‍टूडेंट के संक्रमित पाए जाने के बाद बच्‍चों को वापस भेज दिया गया था। NCR के बंद हुए स्‍कूल सोमवार को फिर कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए खोले गए हैं, मगर संक्रमण का रफ्तार अभी थमती नहीं दिख रही है।

यह भी पढ़ें

कोरोना की चपेट में दिल्ली-एनसीआर, देश में एक्टिव मामलों में इजाफे ने बढ़ाई चिंता



क्या बोले थे मनीष सिसोदिया?
इससे पहले मनीष सिसोदिया ने कहा था कि, स्कूलों को पूरी तरह बंद नहीं किया जाएगा। जहां भी कोरोना के मामले मिल रहे हैं, वहां संबंधित क्षेत्र को बंद कर दिया जाएगा।

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में, बीते 24 घंटों में 19 स्‍कूली छात्र समेत कुल 65 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई गई है। हालांकि, 13 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है। वहीं, राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में बीते दिन 517 नए कोरोना के मामले आए हैं।

इस वजह से स्कूल बंद करने की संभावना ज्यादा
स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुताबिक, दिल्‍ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 4.21 प्रतिशत हो गई है। ऐसे में स्‍टूडेंट्स और पैरेंट्स को एक बार फिर स्‍कूल बंद होने की चिंता सताने लगी है। यही वजह है कि सरकार भी जल्द इसको लेकर बड़ा फैसला ले सकती है।


प्राइवेट स्‍कूलों के हेड भी बच्‍चों में बढ़ते संक्रमण के मामलों के चलते चिंतित हैं। बता दें कि दिल्‍ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने स्‍कूलों के लिए नई कोरोना गाइडलाइंस जारी की हैं। स्‍कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी संक्रमण का मामला प्रकाश में आने पर उस संबंधित विंग को बंद कर छात्र को आइसोलेट करना चाहिए और पूरे स्‍कूल को बंद करने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली में कोरोना के पॉजिटिविटी रेट में इजाफे के बीच ऑक्सीजन बेड की तैयारी, मास्क पर सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.