scriptअडानी-हिंडनबर्ग मामले में शरद पवार ने JPC की मांग को बताया बेकार, कहा – ‘सुप्रीम कोर्ट पैनल है ज़्यादा भरोसेमंद’ | Sharad Pawar says SC Panel is more reliable than JPC | Patrika News
राष्ट्रीय

अडानी-हिंडनबर्ग मामले में शरद पवार ने JPC की मांग को बताया बेकार, कहा – ‘सुप्रीम कोर्ट पैनल है ज़्यादा भरोसेमंद’

Sharad Pawar Weighs In On JPC/SC Panel: गौतम अडानी-हिंडनबर्ग मामले में विपक्ष के कई राजनीतिक दल जेपीसी की मांग कर रहे हैं। हाल ही में इस मामले में एनपीसी प्रमुख शरद पवार ने अपनी राय रखी है। पवार ने इस पूरे मामले में जेपीसी की मांग को बेकार बताया है।

Apr 08, 2023 / 12:56 pm

Tanay Mishra

sharad_pawar_about_jpc_on_adani-hindenburg_situation.jpg

Sharad Pawar comments on JPC for Adani-HIndenburg situation

कुछ महीने पहले गौतम अडानी (Gautam Adani) भारत के सबसे अमीर व्यक्ति थे। साथ ही वह दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति भी थे। पर हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) रिपोर्ट के आने के बाद गौतम अडानी को भारी नुकसान हुआ। अब अडानी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में 26वें पायदान पर आ गए हैं। साथ ही वह भारत के सबसे अमीर व्यक्ति भी नहीं रहे। अडानी-हिंडनबर्ग मामले में कई विपक्षी दलों ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और उनकी सरकार पर भी निशाना साधा। अडानी को पीएम मोदी का खास बताते हुए कई विपक्षी दल अडानी-हिंडनबर्ग मामले में जेपीसी (JPC – Joint Parliamentary Committee) जांच की मांग कर रहे हैं। हाल ही में इस मामले में एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने अपनी राय सामने रखी है।


जेपीसी की मांग को बताया बेकार

शरद पवार ने अडानी-हिंडनबर्ग मामले में जेपीसी की मांग को बेकार बताया है। पवार ने कहा है कि उन्हें लगता है कि हिंडनबर्ग ने अडानी को टारगेट किया गया है। ऐसे में पवार जेपीसी जांच की ज़रूरत नहीं मानते।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी से जुड़ा बड़ा अपडेट आया सामने, 10 अप्रैल को बांटे जाएंगे टिकट

अंबानी-अडानी के नाम से सरकार को घेरना नहीं है सही


पवार ने आगे कहा कि आजकल कई विपक्षी दल अंबानी-अडानी का नाम लेकर सरकार को घेरने की कोशिश करते हैं। पवार ने इसे सही नहीं बताया और कहा कि हमें अंबानी और अडानी के देश के लिए दिए गए योगदान को ध्यान में रखना चाहिए। पवार ने कहा कि बेरोज़गारी, बढ़ती कीमतें और किसानों की समस्याएं ज़्यादा महत्वपूर्ण हैं।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


सुप्रीम कोर्ट के पैनल को बताया बेहतर ऑप्शन

पवार ने आगे कहा कि उनकी पार्टी ने हमेशा जेपीसी का समर्थन किया है पर उन्हें लगता है कि जेपीसी को सत्तारूढ़ पार्टी प्रभावित कर सकती है। इससे सच सामने नहीं आएगा। पवार ने सच को सामने लाने के लिए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के पैनल को बेहतर ऑप्शन बताया।

Hindi News/ National News / अडानी-हिंडनबर्ग मामले में शरद पवार ने JPC की मांग को बताया बेकार, कहा – ‘सुप्रीम कोर्ट पैनल है ज़्यादा भरोसेमंद’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो