scriptपश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर चिंतित BJP नेता सुवेंदु अधिकारी, गृह मंत्री अमित शाह लिखा पत्र | Suvendu Adhikari writes letter to home minister Amit Shah expressing worry on Bengal Law and order | Patrika News

पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर चिंतित BJP नेता सुवेंदु अधिकारी, गृह मंत्री अमित शाह लिखा पत्र

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2022 08:25:17 pm

Submitted by:

Archana Keshri

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर NIA से पश्चिम बंगाल की खतरनाक स्थिति की जांच करने की मांग की है। उन्होंने पश्चिम बंगाल की कानून व्यवस्था को लेकर चिंता व्यक्त की है।

Suvendu Adhikari writes letter to home minister Amit Shah expressing worry on Bengal Law and order

Suvendu Adhikari writes letter to home minister Amit Shah expressing worry on Bengal Law and order

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से पश्चिम बंगाल की खतरनाक स्थिति की जांच की मांग करते हुए कहा कि राज्य विस्फोटकों के भंडार में बदल गया है। उन्होंने पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर चिंता व्यक्त की है। दरअसल, पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के डोमकल में बम बनाते समय बड़ा धमाका हुआ। धमाके में एक युवक की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। घटना सोमवार रात मुर्शिदाबाद डोमकल के वार्ड नंबर तीन के बघारपुर रमना के मंडलपारा इलाके में हुई है। इसी घटना को लेकर BJP नेका सुवेदु अधिकारी ने अमित शाह को पत्र लिखकर NIA जांच की मांग की है।
पत्र में उन्होंने बीरभूम की जिलेटिन छड़ी को बचाने और पांडबेश्वर के विस्फोट की घटना का भी जिक्र किया। सुवेंदु ने लिखा, “आज सुबह, पश्चिम बंगाल के लोगों को एक और परेशान करने वाली खबर मिली, लेकिन अब एक व्यक्ति की मौत के बारे में खबर मिली, जो उस बम के फटने से मर गया, जिसे वह बना रहा था। मृतक व्यक्ति ‘सिराजुल’ एक प्रसिद्ध टीएमसी कार्यकर्ता और मुर्शिदाबाद जिले के डोमकल नगर पालिका का निवासी था। उसके मरने के साथ-साथ तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। ये सभी एक खेत में बम बना रहे थे।”
उन्होंने कहा कि ऐसी गतिविधियां बांग्लादेश की सीमा से लगे जिलों में होती हैं। उन्होंने आगे लिखा, “इस तरह की खबरें अक्सर मुर्शिदाबाद, मालदा और दक्षिण 24 परगना जिलों से आती हैं, जो सभी बांग्लादेश की सीमा से लगे हैं। हाल ही में मुर्शिदाबाद जिले का बेलडांगा क्षेत्र में 8 जनवरी, 2022 को, बेनाडाहा गाँव के निवासी यशुद्दीन शेख नाम के एक 45 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गई और पांच अन्य घायल हो गए, जब कुछ कच्चे बम जो वे बना रहे थे, रामेश्वरपुर-दक्षिणपारा गाँव में विस्फोट हो गए।”

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र में शिवसेना के टूटने से डरे अरविंद केजरीवाल, अपने विधायकों से की ये अपील

बीजेपी ने सत्ताधारी पार्टी पर आरोप-प्रत्यारोप की उंगली उठाई है। वहीं, बताया जा रहा है मृतक और घायल लोग तृणमूल कांग्रेस से जुड़े हुए थे। तीनों घायल लोगों को मुर्शिदाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गौरतब है कि बम फटने से 26 वर्षीय सिराजुल शेख की मौके पर ही मौत हो गई। उसके परिवार ने दावा किया कि उसका पेशा खेती था, लेकिन मोटी रकम का लालच दिखाकर बम बनाने के लिए बुलाया गया था। घटना की खबर मुलते ही पुलिस ने मौके की घेराबंदी कर दी। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है मृतक का कोई आपराधिक रिकार्ड है या नहीं या और किन लोगों के साथ उसके संबंध थे।

यह भी पढ़ें

पूर्वी अफ्रीका से भारत पहुंचा नैरोबी मक्खी का प्रकोप, उत्तर बंगाल और सिक्किम में सैकड़ों लोग संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो