scriptSuvendu Adhikari writes letter to home minister Amit Shah expressing worry on Bengal Law and order | पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर चिंतित BJP नेता सुवेंदु अधिकारी, गृह मंत्री अमित शाह लिखा पत्र | Patrika News

पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर चिंतित BJP नेता सुवेंदु अधिकारी, गृह मंत्री अमित शाह लिखा पत्र

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर NIA से पश्चिम बंगाल की खतरनाक स्थिति की जांच करने की मांग की है। उन्होंने पश्चिम बंगाल की कानून व्यवस्था को लेकर चिंता व्यक्त की है।

नई दिल्ली

Published: July 05, 2022 08:25:17 pm

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से पश्चिम बंगाल की खतरनाक स्थिति की जांच की मांग करते हुए कहा कि राज्य विस्फोटकों के भंडार में बदल गया है। उन्होंने पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर चिंता व्यक्त की है। दरअसल, पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के डोमकल में बम बनाते समय बड़ा धमाका हुआ। धमाके में एक युवक की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। घटना सोमवार रात मुर्शिदाबाद डोमकल के वार्ड नंबर तीन के बघारपुर रमना के मंडलपारा इलाके में हुई है। इसी घटना को लेकर BJP नेका सुवेदु अधिकारी ने अमित शाह को पत्र लिखकर NIA जांच की मांग की है।
Suvendu Adhikari writes letter to home minister Amit Shah expressing worry on Bengal Law and order
Suvendu Adhikari writes letter to home minister Amit Shah expressing worry on Bengal Law and order
पत्र में उन्होंने बीरभूम की जिलेटिन छड़ी को बचाने और पांडबेश्वर के विस्फोट की घटना का भी जिक्र किया। सुवेंदु ने लिखा, "आज सुबह, पश्चिम बंगाल के लोगों को एक और परेशान करने वाली खबर मिली, लेकिन अब एक व्यक्ति की मौत के बारे में खबर मिली, जो उस बम के फटने से मर गया, जिसे वह बना रहा था। मृतक व्यक्ति 'सिराजुल' एक प्रसिद्ध टीएमसी कार्यकर्ता और मुर्शिदाबाद जिले के डोमकल नगर पालिका का निवासी था। उसके मरने के साथ-साथ तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। ये सभी एक खेत में बम बना रहे थे।"
उन्होंने कहा कि ऐसी गतिविधियां बांग्लादेश की सीमा से लगे जिलों में होती हैं। उन्होंने आगे लिखा, "इस तरह की खबरें अक्सर मुर्शिदाबाद, मालदा और दक्षिण 24 परगना जिलों से आती हैं, जो सभी बांग्लादेश की सीमा से लगे हैं। हाल ही में मुर्शिदाबाद जिले का बेलडांगा क्षेत्र में 8 जनवरी, 2022 को, बेनाडाहा गाँव के निवासी यशुद्दीन शेख नाम के एक 45 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गई और पांच अन्य घायल हो गए, जब कुछ कच्चे बम जो वे बना रहे थे, रामेश्वरपुर-दक्षिणपारा गाँव में विस्फोट हो गए।"

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र में शिवसेना के टूटने से डरे अरविंद केजरीवाल, अपने विधायकों से की ये अपील

बीजेपी ने सत्ताधारी पार्टी पर आरोप-प्रत्यारोप की उंगली उठाई है। वहीं, बताया जा रहा है मृतक और घायल लोग तृणमूल कांग्रेस से जुड़े हुए थे। तीनों घायल लोगों को मुर्शिदाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गौरतब है कि बम फटने से 26 वर्षीय सिराजुल शेख की मौके पर ही मौत हो गई। उसके परिवार ने दावा किया कि उसका पेशा खेती था, लेकिन मोटी रकम का लालच दिखाकर बम बनाने के लिए बुलाया गया था। घटना की खबर मुलते ही पुलिस ने मौके की घेराबंदी कर दी। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है मृतक का कोई आपराधिक रिकार्ड है या नहीं या और किन लोगों के साथ उसके संबंध थे।

यह भी पढ़ें

पूर्वी अफ्रीका से भारत पहुंचा नैरोबी मक्खी का प्रकोप, उत्तर बंगाल और सिक्किम में सैकड़ों लोग संक्रमित

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Cabinet Expansion: कल हो सकता है शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, CM के आवास पहुंचे देवेंद्र फडणवीस'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMumbai: मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय राउत को बड़ा झटका, PMLA कोर्ट ने ED कस्टडी 22 अगस्त तक बढ़ाईवेंकैया नायडू को विदाई में पीएम मोदी भावुक, कहा - 'आपके साथ काम करना हमारा सौभाग्य'रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, अब हमेशा मिलेगा कंफर्म टिकट, करना होगा ये काम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.