scriptउद्घाटन के मात्र छह दिन बाद ही Vande Bharat Express का हुआ ये हाल, मामूली हादसे में बिगड़ी सूरत | Vande Bharat Express Collided With buffaloes Near Ahmedabad | Patrika News

उद्घाटन के मात्र छह दिन बाद ही Vande Bharat Express का हुआ ये हाल, मामूली हादसे में बिगड़ी सूरत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 06, 2022 04:35:36 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Vande Bharat Express: हाल ही में शुरू हुई देश की सबसे हाईटेक ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस आज एक हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे की कुछ तस्वीरें सामने आई है। जिसे देखकर लोग वंदे भारत की मजबूती पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

vande_bharat.jpg

Vande Bharat Express Collided With buffaloes Near Ahmedabad

Vande Bharat Express: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को अहमदाबाद से देश के सबसे हाईटेक ट्रेन वंदे भारत को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। लेकिन शुभारंभ के मात्र छह दिन बाद वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन एक हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे से वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन का अगला हिस्सा बुरी तरह से डैमेज हो गया। इस हादसे के बाद ट्रेन के बिगड़े सूरत-ए-हाल की कुछ तस्वीरें सामने आई है। जिसे देखकर लोग वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की मजबूती पर सवाल उठा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा मुंबई से आते वक्त अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के नजदीक वटवा और मणिनगर स्टेशन के पास हुआ। यहां वंदे भारत एक्स्प्रेस भैंसों के झुंड से टकरा गई। यह घटना आज सुबह 11:18 मिनट पर हुई। भैसों के झुंड से टकराने पर वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन के फ्रंट का हिस्सा बुरी तरह से डैमेज हो गया। हादसे के कारण ट्रेन को कुछ देर तक रोकना भी पड़ा।

vande_bharat_1.jpg


बताया गया कि भैंसों के झुंड से हुई टक्कर के कारण वंदे भारत ट्रेन करीब 9 मिनट तक घटनास्थल पर रुकी रही। फिर 11:27 बजे उसे वहां से रवाना किया गया। मवेशियों के टक्कर से वंदे भारत का फेस बुरी तरह से बिगड़ गया है। इस मामूली हादसे में इंजन का इस तरह डैमेज होने से लोग सवाल उठा रहे हैं।

लोगों का कहना है कि मवेशियों के टक्कर से सामान्य ट्रेनों को कुछ नहीं बिगड़ता वहीं वंदे भारत जैसी भारत की सबसे सुपरटेक ट्रेन का अस्थि पंजर भैस की टक्कर से हिल गई। यह इसकी मजबूती पर सवाल खड़े करता है।

https://twitter.com/srinivasiyc/status/1577966700472848385?ref_src=twsrc%5Etfw


कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन और हादसे के बाद की तस्वीरों को शेयर करते सवाल उठाया है। उद्घाटन के मात्र छह दिन बाद भैंसों की टक्कर से वंदे भारत का इंजन इस कदर डैमेज हो जाएगा, इसका किसी को अंदाजा नहीं था। मालूम हो कि 30 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई और गांधी नगर के बीच नई वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को हरी झंडी दिखाई थी।

https://twitter.com/narendramodi/status/1575785200360955904?ref_src=twsrc%5Etfw


इधर रेलवे के पीआरओ प्रदीप शर्मा ने कहा कि इस घटना से थोड़ा सा नुकसान हुआ। ट्रेन के संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है। ट्रेन अपने निर्धारित समय से चल रही है। शर्मा ने कहा कि ट्रेन के आगे का हिस्सा जो टूटा है उसे ठीक किया जाएगा। रेल अधिकारियों ने कहा कि गुजरात में गाय-भैंस पालने वाले वंदे भारत के टाइम टेबल से वाकिफ नहीं हैं। यही वजह है कि भैंसों के झुंड पटरियों पर आ गया। अधिकारियों ने बताया कि लोगों जागरूक करने के लिए अब एक अभियान चलाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो