scriptWeather Alert : राजस्थान के कई जिलों में बाढ़, दिल्ली, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Weather Alert: Heavy rain will occur in these states including Delhi, UP-Bihar, IMD issued alert | Patrika News
राष्ट्रीय

Weather Alert : राजस्थान के कई जिलों में बाढ़, दिल्ली, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Alert: आज देश की राजधानी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी, बिहार सहित कई राज्यों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने देश के 10 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Jun 21, 2023 / 10:32 am

Shaitan Prajapat

Weather Today

Weather Today

Weather Alert: देश की राजधानी दिल्ली में आज भी बारिश से सुबह की शुरुआत हुई। बीते दो दिन से राजधानी में झमाझम बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं राजस्थान में तूफान बिपरजॉय का कहर जारी है। पांच दिन से हो रही भारी बारिश से कई जिलों में बाढ़ के हालात बने हुए है। आने वाले दिनों में भी राहत मिलती नहीं दिख रही है। मौसम विभाग के अनुसार देश के कुछ राज्यों में आज से मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। बारिश के साथ कई जगह तेज हवा चलने की भी चेतावनी जारी की गई है।


दिल्ली में कई इलाकों में बारिश

दिल्ली में आज सुबह कई इलाकों में बारिश होने से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। आज सुबह दिल्ली के पालम समेत कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई। आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, कुछ इलाकों में बूंदाबांदी या हल्की बरसात हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, कल अधिकतम तापमान 38.1 डिग्री रहा। यह सामान्य से एक डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहा। यह भी सामान्य से एक डिग्री कम है।

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान, बिहार, महाराष्ट्र, ओडिशा, असम, सिक्किम, उप हिमालयी, पश्चिम बंगाल, पश्चिम मध्य प्रदेश, यूपी के कुछ इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल और पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है।

राजस्थान में कई जिलों में बाढ़

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने गुजरात में कहर भरपाने के बाद अब राजस्थान में अपना असर दिखा रहा है। बीते पांच दिनों से तेज बारिश हो रही है। करीब पांच जिलों में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के भरतपुर, धौलपुर, करौली जिलों में कहीं कहीं बारिश होने की संभावना है।

इन राज्यों में गिर सकती है बिजली

मौसम विभाग के मुताबिक झारखंड़, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और केरल के अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिर सकती है। इन जगहों पर बारिश के दौरान तेज हवाओं के चलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार हवाओं की रफ्तार 30-40 किमी प्रति घंटे रहने की संभावना है।

Home / National News / Weather Alert : राजस्थान के कई जिलों में बाढ़, दिल्ली, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो