scriptWho Is Kaali Film Director Leena Manimekalai Know What She Said After Poster Controversy | हिंदु देवी 'काली' के मजाक के आरोप के बाद बोली लीना- तो मुझे Love You कहेंगे लोग | Patrika News

हिंदु देवी 'काली' के मजाक के आरोप के बाद बोली लीना- तो मुझे Love You कहेंगे लोग

निर्माता निर्देश लीना मणिमेकलाई की फिल्म 'काली' के पोस्टर ने देशभर में विवाद खड़ा कर दिया है। इस पोस्टर में देवी काली का रूप लिए एक अभिनेत्री सिगरेट पी रही है। यही नहीं उसके हाथ में LGBT का झंडा भी है। लोगों ने धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया है। वहीं लीना का कहना है कि फिल्म देखने के बाद लोग मुझे 'लव यू' कहेंगे।

नई दिल्ली

Updated: July 05, 2022 04:45:28 pm

फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई ने अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली को प्रमोट करने के लिए सोशल मीडिया में एक फिल्म का पोस्टर साझा किया। इस पोस्टर ने सोशल मीडिया समेत देशभर में बड़ा विवाद और तूफान खड़ा कर दिया। इस पोस्टर में देवी काली का रूप लिए एक अभिनेत्री सिगरेट पी रही है और उसके हाथ में LGBT का झंडा है। लोगों का आरोप है इस पोस्टर के जरिए लीना ने धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। खास बात यह है कि सोशल मीडिया पर चल रही वार के बीच लीना का जवाब भी सामने आया है। लीना ने कहा है कि इस फिल्म को देखने के बाद लोग उनसे प्यार करने लगेंगे। आइए जानते हैं कौन है लीना मणिमेकलाई जिनकी फिल्म के पोस्टर ने बड़े विवाद को जन्म दे दिया है।
Who Is Kaali Film Director Leena Manimekalai Know What She Said After Poster Controversy
Who Is Kaali Film Director Leena Manimekalai Know What She Said After Poster Controversy
फिल्म काली के पोस्टर पर विवाद गहराता जा रहा है। काली के पोस्टर को लेकर अब दिल्ली समेत अन्य राज्यों में भी विभिन्न धाराओं के तहत FIR दर्ज हो रही है। दिल्ली के अलावा लखनऊ में भी शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया है।

पोस्टर विवाद के बाद लीना का चौंकाने वाला जवाब
काली के पोस्टर पर उठे विवाद के बाद भी लीना मणिमेकलाई पीछे हटने की बजाए अपनी आवाज बुलंद कर रही हैं। उन्होंने पोस्टर पर मचे बवाल पर प्रतिक्रिया देकर सबको चौंका दिया।

उन्होंने विवाद को लेकर एक लेख के जवाब में ट्विटर पोस्ट में तमिल भाषा में लिखा- ‘मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। जब तक मैं जीवित हूं, मैं बेखौफ आवाज बनकर जीना चाहती हूं। अगर इसकी कीमत मेरी जिंदगी है, तो इसे भी दिया जा सकता है।’

यह भी पढ़ें

पोस्टर पर मचे बवाल के बीच मुश्किल में फिल्म Kaali, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

leena_manimeklai_1.jpgफिल्म देखने के बाद 'लव यू लीना' हैशटैग करेंगे लोग
लीना ने कहा कि, ‘फिल्म एक शाम टोरंटो शहर की सड़कों पर काली के टहलने के दौरान की घटनाओं के बारे में है। अगर लोग फिल्म देखते हैं, तो वे ‘अरेस्ट लीना मणिमेकलाई’ की जगह ‘लव यू लीना मणिमेकलाई’ हैशटैग करने लगेंगे।’
<h2>कौन फिल्म काली की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई?</h2>
फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई मूल से रूप से भारतीय हैं। दक्षिण भारत के तमिलनाडु राज्य के मदुरै शहर में उनका जन्म हुआ। हालांकि अब वे कनाडा में बस गई हैं। फिल्म मेकर होने के साथ लीना एक कवयित्री और अदाकारा भी हैं।

लीना ने अपने फिल्म मेकिंग के करियर में डॉक्यूमेंट्री, फिक्शन और एक्सपेरिमेंटल पोयम फिल्म्स बनाई हैं। यही नहीं लीना के 5 कविता संकलन भी प्रकाशित हो चुके हैं।
लीना को मिले कई अवॉर्ड
लीना मणिमेकलाई को कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है। उन्हें इंटरनेशनल और नेशनल फिल्म फेस्टिवल में कई अवार्ड्स से नवाजा जा चुका है।

मथम्मा शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री से वर्ष 2002 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने के बाद उन्होंने कई कंट्रोवर्शियल फिल्में बनाईं।
'काली' से पहले भी बनाई विवादित फिल्में
ये पहली बार नहीं है जब लीना मणिमेकलाई की फिल्म को लेकर विवाद हो रहा है। इससे पहले भी वे कई विवादित फिल्में बना चुकी हैं।

वर्ष 2011 में लीना की पहली फीचर फिल्म सेंगडल जारी हुई थी। इस फिल्म की कहानी धनुष्कोड़ी के मछुआरों पर आधारित थी, जिनका जीवन श्रीलंका में एथनिक वॉर से प्रभावित हो रहा था। लीना के इस फिल्म को लेकर भी विवाद खड़ा हो गया था। लीना और उनकी यह फिल्म कानूनी पचड़े में पड़ गई।


इसकी वजह से इस फिल्म को रिलीज होने में काफी देर हो गई थी। सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को सर्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया था।

सेंसर बोर्ड ने कहा था कि, सेंगडल में भारतीय और श्रीलंका सरकार पर कई अपमानजनक और राजनीतिक टिप्पणी की गई है। इस फिल्म में कई का असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। इसके लावा व्हाइट वैन स्टोरीज फिल्म को लेकर भी लीना विवादों से घिरीं थीं।

यह भी पढ़ें

फिल्म 'काली' के पोस्टर पर बढ़ा बवाल, लखनऊ में निर्माता के खिलाफ FIR दर्ज

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशानाशुभेंदु अधिकारी का दावा, दिसंबर तक टूट जाएगी TMC, बंगाल में दोहराया जाएगा महाराष्ट्र!Karnataka: BJP में दरार, MLA बसनगौड़ा यतनाल ने कहा- मैं सीएम बना तो पार्टी जीतेगी 150 सीटेंगैंगरेप व परिजनों के हत्यारों की रिहाई पर बोलीं बिलकिस बानो- गुजरात सरकार के इस फैसले ने न्याय के भरोसे को तोड़ाRoad Accident: हिमाचल की यात्रा पर गया था भीलवाड़ा का परिवार, खड़े ट्रक में कार घुसने से दम्पती समेत चार की मौतराहुल गांधी ने उन्नाव-कठुआ जैसी घटनाओं के बहाने मोदी सरकार को घेरा, पूछा- ऐसी राजनीति से शर्मिंदगी नहीं होती?Bihar Politics: दागी मंत्रियों को लेकर JDU में बगावत, विधायक बीमा भारती ने मंत्री पर लगाए वसूली और हत्या के आरोपबीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.