दिल्ली उच्च न्यायालय ने दाती महाराज के खिलाफ सीबीआई जांच पर पुलिस से मांगा जवाब

दिल्ली उच्च न्यायालय ने दारी महराज के खिलाफ रेप का आरोप लगाने वाली महिला की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा है।

By: Shivani Singh

Published: 20 Jul 2018, 06:38 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को दाती महाराज के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला की तरफ से दाखिल याचिका पर दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा है। न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता ने मामले की अगली सुनवाई 30 अगस्त को तय कर दी। पीड़ित के वकील प्रदीप तिवारी ने आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है। बता दें कि पीड़िता ने इस केस की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी।

यह भी पढ़ें-दिल्ली: सरोजिनी नगर मार्केट से शॉपिंग करना आसान, जुलाई के अंत तक खुल जाएगा मेट्रो स्टेशन

एनजीओं ने सीबीआई जांच की थी सीबीआई जांच की मांग

वहीं, उच्च न्यायालय ने पिछले सप्ताह एक एनजीओ को सलाह दी थी कि वह महिला के शपथ-पत्र के साथ एक नई याचिका दाखिल करे। एनजीओ ने मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी। पीठ ने कहा था कि याचिका दाखिल करने वाला एनजीओ पीड़ित नहीं है, इसलिए इस मामले में उसकी कोई अधिस्थिति नहीं बनती।

यह भी पढ़ें-झमाझम बारिश से खिले दिल्लीवासियों के चेहरे, उमस भरी गर्मी से मिली राहत

दिल्ली पुलिस कर रही है मामले की जांच

आपको बता दें कि दाती महाराज केस की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है। लेकिन, रेप पीड़िता ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। वहीं, इससे पहले सिटीजन फोरम फॉर सिविल राइट्स ने याचिका दायर कर पीड़ित से दुष्कर्म के मामले में पुलिस की जांच पर सवाल उठाए थे। एनजीओ ने मामले की सीबीआइ से जांच कराने की मांग की गई थी।

यह भी पढ़ें-दिल्ली: प्रेमीका को लूटने घर पहुंचा, विरोध करने पर चाकुओं से गोदा

दो साल पहले किया था रेप

गौरतलब है कि पीड़िता ने शिकायत की थी कि करीब दो साल पहले दाती महाराज ने उसके साथ रेप किया था। महिला ने आरोप लगया था कि दाती महराज ने दिल्ली के आश्रम में बने मंदिर के अंदर और पाली स्थित आश्रम में उसके साथ दुष्कर्म किया था। महिला ने दाती महराज से साथ-साथ उनके तीन शिष्यों के खिलाफ भी केस दर्ज करवाया है। आरोप लगने के बाद साकेत कोर्ट ने दाती महाराज के खिलाफ सर्च वारंट जारी कर दिया था।

 

Show More
Shivani Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned