scriptपीएम मोदी का भ्रष्टाचार के खिलाफ बयान, “देश लूटने वाले लोग कितने ही ताकतवर क्यों न हो, सरकार उनकों नहीं छोड़ती” | PM Modi speaks on corruption in joint conference of CVC and CBI | Patrika News

पीएम मोदी का भ्रष्टाचार के खिलाफ बयान, “देश लूटने वाले लोग कितने ही ताकतवर क्यों न हो, सरकार उनकों नहीं छोड़ती”

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2021 11:15:50 am

Submitted by:

Tanay Mishra

पीएम मोदी ने आज एक जॉइंट कॉन्फ़्रेन्स में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बात करते हुए केंद्र सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के बारे में बताया।

PM Modi

PM Modi speaks on corruption in joint conference of CVC and CBI

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 20 अक्टूबर 2021 को केंद्रीय सतर्कता आयोग (Central Vigilance Commission / CVC) और केंद्रीय जांच ब्यूरो ( Central Bureau of Investigation / CBI) की जॉइंट कॉन्फ़्रेन्स में हिस्सा लिया और इसे संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस मौके पर भ्रष्टाचार के विषय पर और केंद्र सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई पर भी बात की। पीएम मोदी के इस संबोधन को उनके ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर भी लाइव स्ट्रीम किया गया।
https://twitter.com/narendramodi/status/1450674567681167360?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़े – पीएम मोदी के आइडिया ‘वन सन वन वर्ल्ड वन ग्रिड’ का जल्द ही होगा शुभारंभ

भ्रष्टाचार छीनता है लोगों का हक

पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार चाहे बड़े लेवल पर हो, या छोटे लेवल पर, इससे लोगों का हक छिनता है। भ्रष्टाचार से देश के सामान्य नागरिक को उनके अधिकार नहीं मिल पाते हैं। भ्रष्टाचार राष्ट्र की प्रगति में बाधा डालता है। भ्रष्टाचार से एक राष्ट्र के रूप में हमारी सामूहिक शक्ति भी प्रभावित होकर कमज़ोर होती है।
पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ केंद्र सरकार की लड़ाई पर बात करते हुए कहा कि पिछले 7 सालों में केंद्र सरकार की लगातार कोशिशों और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई से देश में यह विश्वास कायम हुआ है कि भ्रष्टाचार को रोकना संभव है। देश में कायम इस विश्वास से लोगों के मन में भरोसा जागा है कि आज बिना लेन-देन और बिचौलियों के भी लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकता है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश को लूटने वाले लोग कितने ही ताकतवर क्यों न हो और देश के किसी भी कोने में छिपे हो, सरकार उनकों नहीं छोड़ती है और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रखती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो