scriptमंदिर, मस्जिद और गिरजाघर, ममता बनर्जी ने बताया क्या है टीएमसी का मतलब | West Bengal CM Mamata Banerjee explain the meaning of TMC | Patrika News
नई दिल्ली

मंदिर, मस्जिद और गिरजाघर, ममता बनर्जी ने बताया क्या है टीएमसी का मतलब

गोवा में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने उनपर हिन्दू विरोधी होने का आरोप लगाया, जबकि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी टीएमसी का अर्थ भी बताया।

नई दिल्लीOct 29, 2021 / 10:28 pm

Nitin Singh

West Bengal CM Mamata Banerjee explain the meaning of TMC

West Bengal CM Mamata Banerjee explain the meaning of TMC

नई दिल्ली। अगले साल देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसको लेकर सभी पार्टियां मैदान में हैं और रैलियों और जनसभाओं का दौर जारी है। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों तीन दिवसीय दौरे पर गोवा में हैं। यहां टीएमसी अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा। ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा उन्हें हिन्दू विरोधी कहती है, जबकि बीजेपी को उन्हें चरित्र प्रमाण पत्र देने का कोई अधिकार नहीं है।
ममता बनर्जी ने बताया टीएमसी का अर्थ
इस दौरान ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी के नाम का मतलब भी बताया। उन्होंने कहा कि टीएमसी में टी का अर्थ टेंपल यानि मंदिर है, एम का अर्थ मॉस्क यानि मस्जिद और सी का अर्थ चर्च यानि गिरजाघर है। टीएमसी प्रमुख ने कहा कि टीएमसी एक राष्ट्रीय पार्टी है और वह भारत में कहीं भी जा सकती है किसी भी राज्य में चुनाव लड़ सकती है।
राज्य को आत्मनिर्भर बनाना चाहती है टीएमसी
ममता के इस बयान पर उनसे पूछा गया कि क्या 2024 में उनकी नजर पीएम पद है तो बंगाल सीएम इसका जवाब देने से बचती नजर आईं। हालांकि उन्होंने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं से पार्टी को मजबूत करने को कहा। ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में टीएमसी की भूमिका सिर्फ वोट काटना नहीं है बल्कि पार्टी राज्य में अच्छा प्रदर्शन करेगी। टीएमसी यहां चुनाव लड़ रही है क्योंकि हम राज्य को मजबूत और आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम करेंगे।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को बॉम्बे हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, खारिज हुई याचिका

गौरतलब है कि राज्य में अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर टीएमसी ने गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इसके लिए पार्टी ने कई स्थानीय नेताओं को अपने पाले में लाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। वहीं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी का दौरा राज्य का राजनीतिक मूड भांपने का प्रयास है। ममता का कहना है कि टीएमसी गोवा के लिए अपना खून देने को तैयार है, लेकिन वह भाजपा के साथ समझौता नहीं करेगी।

Home / New Delhi / मंदिर, मस्जिद और गिरजाघर, ममता बनर्जी ने बताया क्या है टीएमसी का मतलब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो