scriptWill contest elections with Congress under 'India' alliance: Chadha | 'इंडिया' गठबंधन के तहत कांग्रेस से मिलकर लड़ेंगे चुनावःचड्ढा | Patrika News

'इंडिया' गठबंधन के तहत कांग्रेस से मिलकर लड़ेंगे चुनावःचड्ढा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2024 08:40:46 pm

Submitted by:

Suresh Vyas

- चंडीगढ़ में कल हो रहे मेयर चुनाव से हो रही है शुरुआत

'इंडिया' गठबंधन के तहत कांग्रेस से मिलकर लड़ेंगे चुनावःचड्ढा
आम आदमी पार्टी मुख्यालय में मंगलवार को संवाददाताओं से बात करते राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा।

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का कहना है कि 'इंडिया' गठबंधन के तहत कांग्रेस और आप मिलकर चुनाव लड़ेंगे। आप के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे व कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ हुई सार्थक मुलाकात से साथ मिलकर लड़ने का रास्ता साफ हुआ है। इसकी शुरुआत चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर पद के लिए 18 जनवरी को होने वाले चुनाव से हो रही है।

चड्ढा ने मंगलवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में हालांकि सीटों के बंटवारे को लेकर पूछे गए सवालों का स्पष्ट जवाब नहीं दिया और कहा कि किन राज्यों में सीटों का बंटवारा होगा और कहां मिलकर लड़ना है, वह आगे देखा जाएगा। सीट बंटवारे पर पल- पल की जानकारी साझा करना उचित नहीं है। जो भी फैसला होगा, सार्वजनिक कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन का गुरुवार को चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में होने वाला भाजपा से पहला मुकाबला 2024 के लोकसभा चुनाव का आगाज होगा। इस चुनाव से यह साबित हो जाएगा कि आने वाले दिनों में इंडिया गठबंधन और भाजपा के बीच मुकाबले में क्या नतीजे होंगे। यह भी साबित होगा कि इंडिया गठबंधन जब मिलकर चुनाव लड़ता है तो एक और एक दो नहीं बल्कि ग्यारह होते हैं। उन्होंने दावा किया कि इंडिया गठबंधन ही वर्ष 2024 में केंद्र की भाजपा को हराएगी।

मेयर पद को लेकर हुए समझौते के बारे में चड्ढा ने बताया कि गठबंधन बनने के बाद 'इंडिया' अपना पहला चुनाव लड़ रहा है। यह इंडिया बनाम भाजपा के इस पहले चुनावी मुकाबले में मेयर के लिए 'आप' और सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर पद पर कांग्रेस के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। इस चुनाव में जीत का रथ कश्मीर से कन्याकुमारी और मणिपुर से मुम्बई तक जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो