scriptबड़ी खबर: जीतू पटवारी के भाई पर तड़ीपार का नोटिस जारी, हत्या सहित कई मामलों में केस दर्ज | Jeetu Patwari: Disappearance notice issued against Jitu Patwari brother | Patrika News
समाचार

बड़ी खबर: जीतू पटवारी के भाई पर तड़ीपार का नोटिस जारी, हत्या सहित कई मामलों में केस दर्ज

Jeetu Patwari news: जीतू पटवारी के भाई पर हत्या का प्रयास के दो व बवाल करने के आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। इस पर पिछले दिनों पुलिस ने तड़ीपार का नोटिस दिया था।

भोपालJun 07, 2024 / 08:57 am

Ashtha Awasthi

Jitu Patwari brother

Jitu Patwari brother

Jeetu Patwari news: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी अब एक नई मुश्किल से घिर गए हैं। उनके छोटे भाई नाना उर्फ कुलभूषण पटवारी (36) के तड़ीपार के नोटिस पर गुरुवार को पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता की अदालत में तारीख लगी। वकीलों ने जवाब प्रस्तुत करने के लिए समय मांगा, जिसे स्वीकार कर लिया गया।
ये भी पढ़ें: बल्ले-बल्ले ! 3 हजार करोड़ रुपए से नए आवास बनाएगी मोहन सरकार

मालूम हो, नाना पर हत्या का प्रयास के दो व बवाल करने के आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। इस पर पिछले दिनों पुलिस ने तड़ीपार का नोटिस दिया था। नाना का पहला अपराध 2012 तो आखिरी दो अपराध विस चुनाव के दौरान के हैं। एक मुकदमा पार्षद रहे पुष्पेंद्र चौहान की शिकायत पर दर्ज किया गया था। छह मुकदमे बवाल के हैं। शासकीय कार्य में बाधा, छेड़छाड़ के अलावा हत्या के प्रयास के दो मुकदमे दर्ज हैं। दो मुकदमे एससी-एसटी के तहत हैं।

पहले से दर्ज हैं केस

बीतें महीनों से आरोप है कि तेजाजी नगर चौराहे पर बीजेपी के पूर्व पार्षद पुष्पेंद्र चौहान का विवाद नाना पटवारी और उनके समर्थकों के साथ हुआ। इसके बाद जमकर मारपीट हुई और विवाद हुआ। इसके बाद दोनों ओर से समर्थक भवंरकुआं थाने पर जमा हो गए। मौके पर बीजेपी प्रत्याशी मधु वर्मा भी पहुंच गए और कांग्रेस के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। उनके साथ ही समर्थक भी थे। कई पदाधिकार तो थाने के अंदर पुलिस वालों के सामने ही आपस में भिड़ने और बहस करने लगे।
साल 2017 के किसान आंदोलन में जीतू के दोनों भाई नाना और भरत सहित 22 लोग वारंटी थी। पुलिस ने वांरट तामील कराया तो दोनों थाने में पेश हुए और कोर्ट से जेल पहुचाएं गए। लेकिन बाद में पुलिस ने ही रिमांड नहीं मांगी और दोनों भाई 24 घंटे में ही जेल से बाहर आ गए। नाना पटवारी पर राजेंद्र नगर थाने में पहले से ही सात केस दर्ज है, जिसमें शासकीय काम में बाधा, मारपीट, हत्या के प्रयास जैसे मामले हैं।

Hindi News/ News Bulletin / बड़ी खबर: जीतू पटवारी के भाई पर तड़ीपार का नोटिस जारी, हत्या सहित कई मामलों में केस दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो