scriptVD Sharma: एमपी की सबसे बड़ी खबर, चुनाव बाद हट जाएंगे बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा | MP state BJP president VD Sharma Khajuraho Lok Sabha Seat | Patrika News
समाचार

VD Sharma: एमपी की सबसे बड़ी खबर, चुनाव बाद हट जाएंगे बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा

MP state BJP president VD Sharma Khajuraho Lok Sabha Seat लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद कभी भी उनका इस्तीफा भी सामने आ सकता है। केंद्रीय नेतृत्व अब उनको सत्ता या संगठन में कोई बड़ी भूमिका दे सकता है।

भोपालJun 03, 2024 / 07:07 pm

deepak deewan

MP state BJP president VD Sharma Khajuraho Lok Sabha Seat

MP state BJP president VD Sharma Khajuraho Lok Sabha Seat

MP state BJP president VD Sharma Khajuraho Lok Sabha Seat – लोकसभा चुनावों की काउंटिंग शुरु होने और रिजल्ट की घोषणा के पहले एमपी से बड़ी खबर सामने आई है। चुनाव के तुरंत बाद एमपी बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा पद से इस्तीफा दे सकते हैं। वीडी शर्मा के प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफे के संबंध में पार्टी में सुगबुगाहटें शुरु हो चुकी हैं। वीडी शर्मा खजुराहो लोेकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव भी लड़ रहे हैं। केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने पर उन्हें मंत्री भी बनाया जा सकता है।
यह भी पढ़ें : VD Sharma – पुश्तैनी गांव में रो पड़े वीडी शर्मा, जानें किसकी याद में छलक उठे आंसू

दरअसल वीडी शर्मा का मध्यप्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में कार्यकाल पहले ही समाप्त हो चुका है। लोकसभा चुनावों को दृष्टिगत रखते हुए राष्ट्रीय नेतृत्व ने उनका कार्यकाल बढ़ा दिया था। अब जबकि लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं तब वीडी शर्मा कभी भी अपने पद से त्यागपत्र दे सकते हैं।
यह भी पढ़ें : Satta Bazaar: एमपी के सबसे सटीक सट्टा बाजार ने पीछे छोड़ा एग्जिट पोल, जानें किसका बढ़ाया टेंशन

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में वीडी शर्मा ने फरवरी 2024 में ही अपने कार्यकाल के चार साल पूरे कर लिए हैं। चूंकि केंद्रीय नेतृत्व लोकसभा चुनाव तक मध्यप्रदेश के संगठन में बदलाव के पक्ष में नहीं था इसलिए उनका कार्यकाल बढ़ा दिया गया था। फिलहाल वे अपनी भूमिका निभा भी रहे हैं लेकिन लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद कभी भी उनका इस्तीफा भी सामने आ सकता है। केंद्रीय नेतृत्व अब उनको सत्ता या संगठन में कोई बड़ी भूमिका दे सकता है।
यह भी पढ़ें : Jyotiraditya Scindia: एमपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया की जीत-हार पर क्या कह रहा सट्टा बाजार

प्रदेशाध्यक्ष के रूप में वीडी शर्मा के खाते में कई उपलब्धियां हैं। स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एमपी के विधानसभा चुनाव 2023 में पार्टी की रिकार्ड जीत का श्रेय प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा को सार्वजनिक रूप से दे चुके हैं। मंगलवार को एग्जिट पोल के मुताबिक नतीजे आते हैं तो लोकसभा चुनावों में भी जबर्दस्त जीत का श्रेय उनके खाते में जुड़ जाएगा। पार्टी सूत्रों के अनुसार ऐसे में वीडी शर्मा को नई जिम्मेदारी दिया जाना तय है।

Hindi News/ News Bulletin / VD Sharma: एमपी की सबसे बड़ी खबर, चुनाव बाद हट जाएंगे बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा

ट्रेंडिंग वीडियो