scriptSHARE TRADING FRAUD: फेसबुक पर बड़ा फ्रॉड, एक लिंक से अधिकारी से लुटे 54.64 लाख, रहें सावधान | Patrika News
समाचार

SHARE TRADING FRAUD: फेसबुक पर बड़ा फ्रॉड, एक लिंक से अधिकारी से लुटे 54.64 लाख, रहें सावधान

प्राइवेट कंपनी के चीफ टेक्निकल ऑफिसर ने ज्यादा लाभ कमाने के चक्कर में फेसबुक पर आई लिंक के जरिए खरीदे थे 54.64 लाख रूपए के शेयर….

सागरMay 12, 2024 / 10:13 pm

Shailendra Sharma

SHARE TRADING FRAUD
SHARE TRADING FRAUD: शेयर ट्रेडिंग का ट्रेंड इन दिनों काफी ज्यादा बढ़ गया है और इसी बात का फायदा अब साइबर फ्रॉड उठाने लगी है। ताजा मामला सागर जिले में सामने आया है जहां साइबर ठगों ने एक प्राइवेट कंपनी के चीफ टेक्निकल ऑफिसर को अपना शिकार बनाया है और उनके साथ 54.64 लाख रूपए की धोखाधड़ी की है। धोखाधड़ी का एहसास होने पर चीफ टेक्निकल ऑफिसर ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है जिसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

फेसबुक लिंक से फंसे ऑफिसर


एक प्राइवेट कंपनी के चीफ टेक्निकल ऑफिसर ने सागर के गोपालगंज थाना पुलिस में अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में ऑफिसर ने बताया है कि कुछ दिन पहले उनके फेसबुक पर शेयर ट्रेडिंग से जुड़ी एक लिंक आई थी। वो उस लिंक पर भरोसा कर बैठे और ज्यादा लाभ कमाने के चक्कर में लिंक के जरिए 54.64 लाख रूपए के शेयर खरीद डाले लेकिन अब ठगों ने उनके पूरे पैसों को फ्रीज कर दिया है जिसके कारण वो अपना पैसा नहीं निकाल पा रहे हैं। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामला जांच में ले लिया है।
यह भी पढ़ें

AUDIO VIRAL: लेडी थानेदार का ऑडियो वायरल, बोली-‘तेरे नेताओं की…..’सुनें ऑडियो

CYBER FRAUD


न्यूड Video के जरिए साइबर ठगी का जाल


वहीं ग्वालियर के पड़ाव थाना क्षेत्र में रहने वाला एक इंजीनियरिंग छात्र भी साइबर ठगी का शिकार हुआ है। तीन दिन पहले छात्र की सोशल मीडिया पर एक युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। छात्र के रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करते ही युवती के मैसेंजर पर मैसेज आने लगे और उनकी बातचीत होने लगी। दो दिन काफी बातचीत होने के बाद युवती ने उसका मोबाइल नंबर लिया और वॉइस और वीडियो कॉल करने लगी। बातचीत होने पर छात्र भी उससे खुलकर बातचीत करने लगा। फिर युवती ने छात्र को वीडियो कॉल किया और न्यूड होने को बोला और खुद भी न्यूड हो गई। छात्र ने कपड़े नहीं उतारे तो उसने उसके वीडियो को एडिट कर उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और हजारों रुपये की मांग करने लगी। पीड़ित छात्र ने परिजन के साथ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
यह भी पढ़ें

Sinful father ने 6 साल तक बेटी से किया रेप, Sexual हार्मोन्स बढ़ाने खिलाता था कैप्सूल, दरिंदगी की दंग करने वाली दास्तां


Hindi News/ News Bulletin / SHARE TRADING FRAUD: फेसबुक पर बड़ा फ्रॉड, एक लिंक से अधिकारी से लुटे 54.64 लाख, रहें सावधान

ट्रेंडिंग वीडियो