scriptकेजरीवाल विरोधी नारा लिखने के आरोपी को जमानत, जानें कोर्ट ने क्या कहा | Patrika News
नोएडा

केजरीवाल विरोधी नारा लिखने के आरोपी को जमानत, जानें कोर्ट ने क्या कहा

दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों और ट्रेन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारे लिखने के आरोपी 33 वर्षीय व्यक्ति को दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बरेली से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उसे एक अदालत ने जमानत दे दी।

नोएडाMay 23, 2024 / 09:32 am

Aman Pandey

court

कोटा में कोर्ट ने 23 साल पुराने मामले में 14 आरोपियों को किया दोषमुक्त

दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के बरेली के अंकित गोयल (33) को जमानत दे दी, जिस पर राष्ट्रीय राजधानी में मेट्रो स्टेशनों और ट्रेन के डिब्बों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारा लिखने का आरोप है। गोयल को बुधवार को दोपहर बाद मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जमानत मिल गई।
अदालत के सूत्रों ने पुष्टि की कि जमानत इसलिए दी गई क्योंकि उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत दायर मामला जमानती था।

क्रेडिट मैनेजर के पद पर काम करता है अंकित

अंकित इंजीनियरिंग स्‍नातक है और पिछले कुछ वर्षों से बरेली में एक राष्ट्रीयकृत बैंक में क्रेडिट मैनेजर के रूप में काम कर रहा है। पहले उन्होंने भारत के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न सॉफ्टवेयर कंपनियों में इलेक्ट्रॉनिक और सॉफ्टवेयर विशेषज्ञ के रूप में काम किया। मेट्रो स्टेशनों और कोचों के अंदर मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ धमकी वाला नारा लिखते पाए जाने के बाद सोमवार को दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी।

सीसीटीवी फुटेज की जांच

पुलिस उपायुक्त (मेट्रो) जी. राम गोपाल नाइक ने कहा, “जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी की पहचान और घटनाओं की श्रृंखला स्थापित करने और उसकी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए संबंधित मेट्रो स्टेशनों पर सभी प्रासंगिक सीसीटीवी फुटेज की जांच की।”

मेट्रो की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया

जांच से यह भी पता चला कि आरोपी बाराखंभा मेट्रो स्टेशन से ट्रेन में चढ़ा और विभिन्न स्थानों पर मेट्रो की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। फुटेज में देखा गया कि आरोपी ने मेट्रो की संपत्तियों पर तोड़फोड़ करते हुए लिखे नारों के वीडियो भी बनाए और बाद में उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। पूछताछ में अंकित ने बताया कि वह 13 मई को किसी निजी काम से दिल्ली आया था और दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न होटलों में रुका था।
यह भी पढ़ें

Moradabad Airport: मुरादाबाद में विमान नहीं अफसरों के ख्वाब भर रहे उड़ान, लोग पूछ रहे कब शुरू होगी सेवा

डीसीपी ने कहा, “अंकित ने दावा किया कि उसका ओसीडी (जुनूनी बाध्यकारी विकार) का इलाज चल रहा है। उसने यह भी कबूल किया कि 19 मई को उसने अपनी मर्जी से विभिन्न मेट्रो परिसरों/ट्रेनों में नारे लिखे।”

Hindi News/ Noida / केजरीवाल विरोधी नारा लिखने के आरोपी को जमानत, जानें कोर्ट ने क्या कहा

ट्रेंडिंग वीडियो