scriptAsian Games 2018 : मुख्यमंत्री योगी नोएडा की इस बेटी को देंगे 20 लाख रुपये आैर सरकारी नौकरी, जानकर आप भी करेंगे गर्व | cm announced job for Asian games 2018 bronze medal winner divya kakran | Patrika News
नोएडा

Asian Games 2018 : मुख्यमंत्री योगी नोएडा की इस बेटी को देंगे 20 लाख रुपये आैर सरकारी नौकरी, जानकर आप भी करेंगे गर्व

CM योगी आदित्यनाथ ने Asian Games 2018 कांस्य पदक विजेता दिव्या काकरान को 20 लाख रूपये और सरकारी नौकरी देने की घोषणा

नोएडाAug 22, 2018 / 01:57 pm

Nitin Sharma

up cm

मुख्यमंत्री योगी नोएडा की इस बेटी को देंगे 20 लाख रुपये आैर सरकारी नौकरी, जानकर आप भी करेंगे गर्व

नोएडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री यूपी के मुजफ्फरनगर की इस बेटी को 20 लाख रुपये आैर सरकारी नौकरी देंगे।उन्होंने इसकी घोषणा कर दी है।इतना ही नहीं अगर आप इस बेटी को सीएम Yogi Adityanath द्वारा रुपये आैर Sarkari Naukri देने की वजह जानेंगे, तो बेटी पर गर्व करेंगे। दरअसल इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे 18वें Asian Games में मंगलवार को भारत की झोली में पांच पदक गिरे। इसमें वेस्ट मुजफ्फरनगर की divya kakran ने 68 किलोग्राम वेट कैटागिरी में फ्री स्टाइल में कांस्य पदक जीता है।यह करके उन्होंने देश को नाम उच्चा किया है।इतना ही नहीं उनके साथ ही निशानेबाजी में संजीव राजपूत ने रजत पदक झटका है।साथ ही मेरठ के सौरभ चौधरी ने स्वर्ण पदक जीता है।वहीं हरियाणा के पलवल जिले के अभिषेक वर्मा ने कास्य पदक झटका है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-सौरभ के गोल्ड पर मेरठ से बागपत तक जश्न

गांव में पली बढ़ी आैर यहां से की दिव्या ने पढ़ार्इ

नोएडा इडोनेशिया के जकार्ता में चल रही asian games 2018 में नोएडा काॅलेज आॅफ फिजिकल एजूकेशन मुजफ्फरनगर की दिव्या काकरान ने 68 किलोग्राम वेट कैटागिरी में फ्री स्टाइल में कांस्य पदक जीता है।मेडल जीतने पर काॅलेज में खुशी का माहौल है।कॉलेज के चेयरमैन ने दिव्या को बधांई दी है।मूलरुप से मुजफ्फरनगर के पूरबालियान गांव निवासी पहलवान दिव्या काकरान दादरी के धूममानिकपुर स्थित नोएडा कॉलेज आॅफ फिजिकल एजूकेशन में बीपीएड थर्ड ईयर की स्टूडेंट है।दिव्या होनहार महिला रेसलर है।इससे पहले भी वह प्रतियोगिता में दमखम दिखा चुकी है।राष्ट्मंडल खेलो में दिव्या कांस्य पदक हासिल कर चुकी है।

यह भी पढ़ें

Asian Games 2018 : यूपी की इस बेटी ने एशियन गेम्स में जीता कांस्य पदक

मुख्‍यमंत्री ने किया इनाम देने का ऐलान

वहीं, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दिव्या काकरान को 20 लाख रुपये आैर सरकारी नौकरी देने का वादा कर दिया है। वहीं मेरठ के सौरभ चौधरी को भी इस उपलब्धि पर उन्‍हें इनाम देने का ऐलान किया है।योगी सरकार सौरभ चौधरी को 50 लाख रुपये देगी।इसके साथ ही 16 वर्ष के इस शूटर को राजपत्रित अधिकारी भी बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिव्या को कांसा आैर सौरभ को स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी।इसके साथ ही उन्‍होंने सौरभ के उज्जवल भविष्य की कामना की।उन्होंने घोषणा की कि देश और प्रदेश को गौरवान्वित करने वाले सौरभ को राज्‍य सरकार की तरफ से 50 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।साथ ही उन्‍हें गजटेड अधिकारी की नौकरी दी जाएगी।भारत वापस लौटने पर उनका सम्मान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी के अचानक आए फरमान के बाद बकरीद की छुट्टी रद्द!

मेरठ के कलीना गांव के हैं रहने वाले

आपको बता दें क‍ि सौरभ चौधरी मेरठ के कलीना गांव के रहने वाले हैं। उन्‍होंने वर्ष 2015 में शूटिंग की शुरुअात की थी।सौरभ बागपत के बिनौली के वीर शाहमल राइफल क्लब में कोच अमित श्योराणा की देखरेख में अभ्यास करते हैं।मशहूर निशानेबाज जसपाल राणा ने भी उनके हुनर को निखारने में अहम भूमिका निभाई है।इसी साल जून में उन्‍होंने जर्मनी में आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्डकप में जसपाल राणा की बहन देवांशी राणा के साथ मिलकर स्वर्ण पदक जीता था।साैरभ ने जूनियर वर्ल्‍डकप में तीन गोल्ड मेडल जीते थे।इसके बाद ही उनका चयन एशियन गेम्‍स के लिए हुआ था।

Home / Noida / Asian Games 2018 : मुख्यमंत्री योगी नोएडा की इस बेटी को देंगे 20 लाख रुपये आैर सरकारी नौकरी, जानकर आप भी करेंगे गर्व

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो