scriptबड़ी खबर : मुख्यमंत्री योगी के अचानक आए फरमान के बाद बकरीद की छुट्टी करनी पड़ी रद्द | bakra eid ki date kya hai noida authority cancels leave of employees | Patrika News
नोएडा

बड़ी खबर : मुख्यमंत्री योगी के अचानक आए फरमान के बाद बकरीद की छुट्टी करनी पड़ी रद्द

22 अगस्त 2018 को देशभर में बकरीद (Eid Al-Adha) का त्योहार मनाया जाएगा।

नोएडाAug 21, 2018 / 06:49 pm

Rahul Chauhan

yogi

24 हजार किताबों को एक साल से दबाए बैठा है शिक्षा विभाग

नोएडा। 22 अगस्त 2018 को देशभर में बकरीद (Eid Al-Adha) का त्योहार मनाया जाएगा। इस त्योहार पर कुरबानी देने का रिवाज है। जिसके चलते जगह-जगह बकरा बाजार भी सज गए हैं। जिसमें लाखों रुपये तक के बकरे मिल रहे हैं। लोगों में त्योहार के अलावा इस दिन स्कल, कॉलेज और दफ्तरों में छुट्टी होने का भी एक उत्साह है। लेकिन इस बीच सीएम योगी द्वारा अचानक अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए निर्देश दिए जाने के बाद छुट्टी भी रद्द कर दी गई है।
letter
जी हां, आपने सही पढ़ा है। सीएम योगी ने सभी अधिकारियों को बकरीद के दिन सुरक्षा से लेकर साफ-सफाई आदि को लेकर दिशा निर्देश दिए गए हैं। जिसके बाद नोएडा प्राधिकरण ने अपने कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी है। प्राधिकरण द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 18 अगस्त 2018 को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए निर्देशित किया गया है।
यह भी पढ़ें

सलमान, शाहरुख और आमिर पर भारी पड़े तैमूर, इतनी लगी कीमत की उड़ गए होश

जिसमें सीएम ने बकरीद के दिन कानून एंव व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के साथ ही सफाई व्यस्था, विद्युत एंव जल की आपूर्ति सुनिश्चित होनी चाहिए। इसमें किसी प्रकार की उदासीनता दण्डनीय ह सकती है। इसको ध्यान में रखते हुए प्राधिकरण के जल, विद्युत एंव जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यालयों की छुट्टी रद्द की जाती है। ये सभी कार्यालय खुले रहेंगे और सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। साथ ही किसी भी परिस्थिति में फोन बंद नहीं रहना चाहिए।
यह भी पढ़ें

ये है सबसे महंगा बकरा, कीमत इतनी कि नहीं मिल रहा खरीददार!

बता दें कि इसके अलावा जिले में सभी स्कूल और कॉलेज की छुट्टी प्रशासन द्वारा घोषित की गई है। वहीं केंद्र सरकार द्वारा पहले 23 अगस्त 2018 को बकरीद की छुट्टी की गई थी। जिसमें संशोधन करते हुए इसे 22 अगस्त को किया गया है। कारण, इस साल बकरीद को लेकर तमाम मुस्लिम कमेटियों में पशोपेश की स्थिति बन गई थी। कईयों का कहना था कि चांद 12 अगस्त को नहीं दिखा, इसलिए इस साल बकरीद 23 अगस्त को मनाई जाएगी। जबकि कुछ लोग यह मान रहे थे कि 12 अगस्त देश के कई हिस्सों में चांद दिख गया है।
यह भी पढ़ें

जानिए किन जानवरों की दे सकते हैं कुर्बानी

जिसके चलते 22 अगस्त को ही बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा। जिसके बाद अब यह स्पष्ट हुआ है कि 22 अगस्त 2018 को ही बकरीद का त्योहार बनाया जाएगा। इस गलतफहमी के बाद तमाम मुस्लिम कमेटियों के बीच एक बैठक रखी गई और उसमें देश के कई हिस्सों से चांद देखे जाने को लेकर गवाही कराई गईं। जिसमें ये बात निकलकर सामने आई कि कुछ जगहों पर बादलों के चलते 12 अगस्त को चांद नहीं दिखा, लेकिन देश के तमाम हिस्सों में चांद देख लिया गया था।

Home / Noida / बड़ी खबर : मुख्यमंत्री योगी के अचानक आए फरमान के बाद बकरीद की छुट्टी करनी पड़ी रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो