scriptcoronavirus cases increasing in highrise society of noida | स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती बनी नोएडा की हाईराइज सोसाइटियां, अब तक कोरोना के 332 केस मिले | Patrika News

स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती बनी नोएडा की हाईराइज सोसाइटियां, अब तक कोरोना के 332 केस मिले

Coronavirus Cases in noida

सेक्टर-74 और सेक्टर-79 की ही करीब 30 से ज्यादा सोसायटी में अब तक 332 लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। यह जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती साबित हो रहे हैं।

नोएडा

Published: April 10, 2021 09:18:15 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। पिछले साल जब कोरोना महामारी (coronavirus) का कहर टूटा था तो उस समय सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले नोएडा की सेक्टर 8, 9 और 5 की जेजे कॉलोनी से आए थे। उस समय यह तर्क दिया गया था कि झुग्गी-बस्तियों में सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) और मास्क (mask) नहीं पहनने के कारण यह संक्रमण फैला था। लेकिन कोरोना का जो नया दौर आया है, उसमे नोएडा की पॉश कॉलोनी (posh colony) और बहुमंजिला इमारतें (highrise society) निशाने पर हैं। नोएडा के सेक्टर-74 और सेक्टर-79 की ही करीब 30 से ज्यादा हाईराइज सोसायटी में अब तक 332 लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। जो जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती साबित हो रहे हैं।
corona.jpg
यह भी पढ़ें

अलर्ट मोड पर यूपी पुलिस, अब शालीनता के साथ मास्क नहीं लगाने वालों के कटेंगे चालान

दरअसल, नोएडा की चमचमाती बहुमंजिला इमारतों में इस बार कोरोना वायरस ने अपनी पैठ बनाई है। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार जिले में 940 एक्टिव कोरोना संक्रमित में से इन 30 हाईराइज सोसाइटी में 312 कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। जो हाईराइज सोसायटी कोरोना का कहर का सबसे ज्यादा शिकार हुई हैं उनमें जिला प्रशासन की जानकारी के मुताबिक प्रदीप वेस्टीरिया में 46 केस, जेएम ऑर्किड-21, गौर स्पोटर्टसवुड-14, ग्रैंड अजानारा-25, इलाइट होम-12, जेएम अरोमा-23, स्काईटेक-22, कैप्टाउन-48, महागुन-22, हाइड पार्क-16, होम्स 35, प्रतीक लोरियल-23, क्लियो काउंटी 20, लोटस बुलेवार्ड-34, पारस टियरिया-15, लोटस पनचे-15, एक्सोटिका-21 में ग्रैंड ओमेक्स-25 में संक्रमित पाए गए हैं।
सेक्टर-77 प्रतीक विस्टीरिया हाउसिंग सोसायटी की अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित गुप्ता का कहना है कि सोसाइटी में इस वक्त 56 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। प्रशासन ने स्थिति के बारे में अवगत करा दिया है। स्वस्थ्य विभाग की टीम आयी थी और हालात का मुआयना किया था। अब सोसाइटी में प्रशासन द्वारा टेस्टिंग कैंप लगाया जाएगा। हम अपने स्तर पर सोसाइटी में सेनिटाइजेशन करवा रहे हैं। हमारी सोसायटी में करीब 7,000 परिवार हैं। संक्रमितों का पूरा ब्यौरा जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दे दिया है।
यह भी पढ़ें

रात दस बजते सड़क पर उतरी पुलिस फोर्स, प्रमुख चौराहों पर बैरिकेडिंग

उधर, हाईराइज सोसाइटीज में बढ़ते कोरोना के मामले पर अधिकारियों का कहना है कि बड़ी-बड़ी सोसाइटी में रहने वाले लोग अपनी बीमारी की जानकारी स्वास्थ्य विभाग या फिर अधिकारियों या नोडल अफसरों से शेयर नहीं कर रहे हैं। सीएमओ दीपक ओहरी का कहना है कि इसके लिए नई गाइडलाइंस जारी कि जा चुकी है। हमने सोसाइटीज में टेस्टिंग प्रक्रिया को तेज कर दिया है और मरीजो की ट्रेसिंग कर रहे है। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारी अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के संपर्क में बने हुए हैं। हमने लोगों से अपील की है कि वायरस से पॉजिटिव लोगों के बारे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जानकारी दें। जिससे निगरानी की जा सके।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्त2009 में UPSC किया टॉप, 2019 में राजनीति के लिए नौकरी छोड़ी, अब 2022 में फिर कैसे IAS बने शाह फैसल?CSA T20 League: राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर , मिलर, मैककॉय समेत इन खिलाड़ियों को किया शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.