scriptCoronavirus Update : तेजी से बिगड़ रहे हालात, गौतमबुद्ध नगर में 1571 नए संक्रमित मिलने के साथ 12 की मौत | Coronavirus Updates 1571 new corona infected found in GB Nagar | Patrika News

Coronavirus Update : तेजी से बिगड़ रहे हालात, गौतमबुद्ध नगर में 1571 नए संक्रमित मिलने के साथ 12 की मौत

locationनोएडाPublished: May 03, 2021 11:37:35 am

Submitted by:

lokesh verma

Coronavirus Updates गौतमबुद्ध नगर प्रदेश के टॉप 10 जिलों में शामिल, कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 44,346 पहुंची, मृतकों के आंकड़ा बढ़कर 237

Corona : अहमदाबाद के 166 निजी अस्पतालों में सिर्फ एक वेंटिलेटर खाली

Corona : अहमदाबाद के 166 निजी अस्पतालों में सिर्फ एक वेंटिलेटर खाली

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा. गौतमबुद्ध नगर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के कारण स्थिति लगातार खराब हो रही है। रोजाना हो रही मौतों का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना से बीते 24 घंटे में 12 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मनोज कुशवाहा ने बताया कि 24 घंटे के अंतराल में छह संक्रमितों की शारदा, 3 की सेक्टर-39 कोविड अस्पताल और एक-एक संक्रमित की कैलाश, मेट्रो व सूर्या अस्पताल में मौत हुई है। मृत्यु दर को नियंत्रित करने के लिए विभाग प्रयासरत है। वहीं जिले में मृतकों के आंकड़ा बढ़कर 237 हो गया है। राहत की बात है कि 1303 संक्रमितों ने कोरोना को हराकर घर वापसी भी की है।
यह भी पढ़ें- नहीं पहुंचे अपने तो राम नाम सत्य है… के उच्चारण के साथ मुस्लिम भाइयों ने दिया हिंदू महिला की अर्थी को कंधा

कोरोना संक्रमितों की मौत के मामले में गौतमबुद्ध नगर प्रदेश के टॉप 10 जिलों में शामिल हो चुका है। सक्रिय में आठवें और रिकवरी रेट में पांचवें नंबर पर पहुंच गया। इलाज के अभाव में लोग लगातार दम तोड़ रहे हैं, वहीं अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी अभी भी बरकरार है। स्वास्थ्य विभाग के जारी किए गए अकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में 1571 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 44,346 पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि 1303 संक्रमितों ने कोरोना को हराकर घर वापसी भी की है। कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 33437 पहुंच गई है। जिले में रिकवरी रेट 82 फीसदी हो गया है, जबकि मार्च में 98 फीसदी था। होम आइसोलेशन व विभिन्न कोविड अस्पतालों में 8261 संक्रमितों का इलाज चल रहा है जिले में लगातार स्थिति खराब होती जा रही है।
सीएमओ दीपक ओहरी ने माना है कि विगत कुछ दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी आई है। उन्होंने लोगो से अपील की है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। मास्क लगाएं और साफ सफाई का ध्यान रखें। जरूरत हो तभी घर से निकलें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो