scriptलोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे इस दिग्गज नेता का मायावती ने काटा टिकट, जानिए क्यों! | mayawati may cut ticket bsp leader virender from loksabha election2019 | Patrika News
नोएडा

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे इस दिग्गज नेता का मायावती ने काटा टिकट, जानिए क्यों!

इन नेताआें का आगे चल रहा नाम

नोएडाNov 11, 2018 / 03:40 pm

Nitin Sharma

news

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे इस दिग्गज नेता का मायावती ने काटा टिकट, जानिए क्यों!

नोएडा।जहां एक तरफ सभी राजनीतिक पार्टियाें के मुखिया लोकसभा चुनाव में टिकट फाइनल करने के लिए नेताआें का चुनाव कर रहे है।वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने छटनी शुरू कर दी है।इसकी वजह मायावती द्वारा करीब एक साल पहले लोकसभा चुनाव के लिए घोषित उम्मीदवार का टिकट काटा जाना है।यह घोषित उम्मीदवार कहीं आेर से नहीं बल्कि यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले से है।इसकी वजह मायावती द्वारा जल्द ही इस सीट पर दूसरे कद्दावर नेताआें को टिकट देना है।हालांकि अभी तक मायावती ने एक नेता का टिकट काटकर इस सीट पर दूसरे किसी नेता का नाम फाइनल नहीं किया है।वहीं राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि यह टिकट गुर्जर बिरादरी के नेताआें को ही दिया जाएगा।इनमें एक दूसरे राजनीतिक पार्टी के हरियाणा आैर एक गौतमबुद्ध नगर के नेता का नाम भी शामिल है।

यह भी पढ़ें

#MeToo पर खुलकर बोली ये एक्ट्रेस, कहा- बॉलीवुड में होती है ऐसी-ऐसी डिमांड, देखें वीडियो

पिछले एक साल से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा था ये दिग्गज नेता

दरअसल बसपा के लिए मुख्य सीट मानी जाने वाली गौतमबुद्ध नगर की लोकसभा सीट को मायावती कैसे भी अपने हाथ से नहीं जाने देना चाहती।मीडिया रिपोर्टस की माने तो यही वजह है कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक साल पहले ही लोकसभा चुनाव के लिए गौतमबुद्ध नगर से अपनी पार्टी के विरेंद्र डाढ़ा का टिकट फाइनल कर दिया था।इसकी घोषणा दिसंबर २०१७ में सिरसा में एक भव्य कार्यक्रम के दौरान प्रभारी शमशुद्दीन राइन ने मंच से की थी।जिम्मेदारी मिलने के बाद से विरेंद्र लगातार जिले में प्रचार-प्रसार कर रहे थे।वह लोगों के बीच अपनी पैठ बनाकर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे थे।वहीं मीडिया रिपोर्टस की माने तो पार्टी द्वारा डाढ़ा का टिकट काट दिया गया है। पार्टी उनकी जगह जीत पक्की करने के लिए दूसरा प्रत्याशी तलाशने में जुट गर्इ है।

इस वजह से काटा गया टिकट

सूत्रों की माने तो डाढ़ा का टिकट भाजपा सांसद आैर केंद्रीय मंत्री डाॅ महेश शर्मा के सामने कमजोर पड़ने की वजह से काटा गया है। एेसे में बसपा इस सीट को लेकर पहले से ही अपनी जीत पक्की करना चाहती है। एेसे में चर्चा है कि अब बसपा गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से दो अन्य नेताआें का नाम सबसे आगे चल रहा है। जिन्हे टिकट दिया जा सकता है। इनमें गौतमबुद्ध नगर के एक नेता के साथ ही दूसरे नेता हरियाणा का हो सकता है।वहीं बसपा के लोकसभा प्रभारी शमशुद्दीन राइन ने कहा कि हमें इस संबंध में कोर्इ जानकारी नहीं है।जो भी फैसला लिया गया होगा।वह शीर्ष नेतृत्व द्वारा लिया गया होगा।

Home / Noida / लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे इस दिग्गज नेता का मायावती ने काटा टिकट, जानिए क्यों!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो