scriptनोएडा में 15,000 करोड़ रुपए के GST फ्रॉड मामले में आरोपी गिरफ्तारी, सरकार को लगा चुका है हजारों करोड़ रुपए का चूना | Noida Police arrested an accused carrying a reward of Rs 25 thousand in 15 thousand crore GST fraud case | Patrika News
नोएडा

नोएडा में 15,000 करोड़ रुपए के GST फ्रॉड मामले में आरोपी गिरफ्तारी, सरकार को लगा चुका है हजारों करोड़ रुपए का चूना

नोएडा पुलिस ने गुरुवार को 15 हजार करोड़ रुपए के जीएसटी फर्जीवाड़े मामले में एक 25 हजार रुपए के इनामी आरोपी को गिरफ्तार किया है।

नोएडाJun 27, 2024 / 07:52 pm

Anand Shukla

Noida Police arrested an accused carrying a reward of Rs 25 thousand in 15 thousand crore GST fraud case
पंद्रह हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के जीएसटी फ्रॉड मामले में नोएडा की सेक्टर-20 पुलिस ने एक और वांछित आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब तक कुल 46 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। पुलिस ने 25,000 रुपए के वांछित इनामी बाबर खान को गाजियाबाद के लोनी तिराहा के पास से गिरफ्तार किया। उसके पास से फर्जी फर्म के लेटर पैड, रेंट एग्रीमेंट, आधार कार्ड, पैन कार्ड और एक मोबाइल भी बरामद किया गया।
आरोपी के खिलाफ तीन मामले दर्ज हैं। इस बहुचर्चित जीएसटी फ्रॉड के संबंध में सेक्टर-20 थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। पकड़े गए अभियुक्तों ने 2,600 फर्जी फर्मों के जरिए अरबों रुपए का फ्रॉड किया है। इस फ्रॉड से जुड़े आरोपी फर्जी जीएसटी फर्म तैयार करवाते थे और उन्हीं फर्जी फर्मों से फर्जी इन्वॉयस और बिलिंग कर प्रॉफिट बनाते थे।

आरोपी काफी समय से चल रहा था फरार

पुलिस ने बताया कि बाबर खान अपने साथियों के साथ मिलकर पिछले पांच वर्षों से फर्जी फर्म तैयार कर सरकार को हजारों करोड़ रुपए का चूना लगा चुका है। आरोपी काफी समय से फरार चल रहा था।

Hindi News/ Noida / नोएडा में 15,000 करोड़ रुपए के GST फ्रॉड मामले में आरोपी गिरफ्तारी, सरकार को लगा चुका है हजारों करोड़ रुपए का चूना

ट्रेंडिंग वीडियो