UP Budget 2018: सीएम योगी आदित्यनाथ की लाल अटैची से 15 घंटे बाद क्या-क्या निकलेगा बाहर

Rahul Chauhan

Publish: Feb, 15 2018 08:37:45 PM (IST)

Noida, Uttar Pradesh, India
UP Budget 2018: सीएम योगी आदित्यनाथ की लाल अटैची से 15 घंटे बाद क्या-क्या निकलेगा बाहर

जेवर एयरपोर्ट और लायन सफारी को भी बजट का इंतजार, आम लोगों को भी उम्मीदें। 16 फरवरी को आएगा उत्तर प्रदेश सरकार का पहला पूर्ण बजट।

नोएडा/ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश में मार्च 2017 में बनी योगी सरकार को अब एक साल बीतने जा रहा है। शुक्रवार को प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ सूबे की सत्ता में आई योगी सरकार उत्तर प्रदेश का बजट लाने जा रही है। योगी सरकार में वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल उत्तर प्रदेश सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश करेंगे।

यह भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश बजट 2018: मुरादाबाद में यूनिवर्सिट और मेडिकल कॉलेज खुलने कि जगी उम्मीद

इस बजट को लेकर उत्तर प्रदेश के लोगों को काफी उम्मीदें हैं। यहां लम्बे अर्से से अटके प्रस्तावों पर मुहर लगने की उम्मीद में लोगों को इस बजट का इंतजार था जो 16 फरवरी को बजट पेश होने के साथ खत्म हो जाएगा। स्थानीय विधायकों ने भी शहर के विकास से जुड़े कई प्रोजेक्ट खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मिलकर सौंपे हैं।

यह भी पढ़ें-एडीजी लॉ एण्ड ऑर्डर आनंद कुमार बोले, यूपी पुलिस में जल्द होगी 2 लाख 14 हजार जवानों की भर्ती

सेक्टर-12 में मेडिकल स्टोर करने वाले राजकुमार ने पत्रिका डॉट कॉम से बातचीत में कहा कि देश के बजट के बाद अब प्रदेश के बजट से लोगों को बहुत उम्मीदें हैं। जरूरत है कि सरकार रोज मर्रा के सामान के साथ साथ दवाइयां भी सस्ती कर दें ताकि लोगों को सस्ता इलाज मिल सके।

यह भी पढ़ें-गहरे गड्ढे में गिरने के बाद किस तरह धू-धू कर जली बस-देखें वीडियो

यह बोले उद्यमी
नोएडा एंटरप्रिन्योर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन मल्हन पत्रिका डॉट कॉम संवाददाता को बताया कि इसी महीने 21-22 फरवरी को लखनऊ में इनवेस्टर मीट का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें उत्तर प्रदेश व खासकर जिले में निवेश को बढ़ावा दिया जाएगा। सरकार को अपने बजट में उद्योगों के लिए कोई विशेष योजना लेकर आने की जरूरत है। इससे स्थापित व आगे आने वाले उद्योगों को फायदा हो सकेगा।

सेक्टर-12 में रहने वाली ग्रहणी मधू ने पत्रिका डॉट कॉम से बात करते हुए कहा कि हर घरेलू महिला को यही चाहिए कि घर में इस्तेमाल होने वाला सामान सस्ता हो जाए ताकि आम जनता को महंगाई की मार से राहत मिल सके। हमें योगी सरकार से बहुत सी उम्मीदें हैं और उनकी सरकार प्रदेश की जनता का ख्याल रखते हुए बजट पेश करेगी।

जेवर एयरपोर्ट के लिए भी बजट से उम्मीद
उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद सीएम योगी कई बार नोएडा आ चुके हैं। इससे लोगों को उम्मीद है कि सीएम योगी बजट में भी नोएडा का ख्याल रखेंगे।
यहां के लोगों के लिए विकास की सबसे बड़ी सौगात जिले की जेवर तहसील में बनने वाला एयरपोर्ट है, जो कई वर्षों से लंबित है।

हालांकि सरकार गठन के बाद से ही योगी सरकार इसको लेकर काफी दिलचस्पी दिखा रही है। साथ ही इसके लिए अब तक कुछ पैसा मिल भी चुका है। लेकिन वह पर्याप्त नहीं है। इस बजट से लोगों को उम्मीद है कि जेवर एयरपोर्ट को इस बजट में पर्याप्त पैसा मिलेगा जिससे इसके विकास को गति मिलेगी।

लायन सफारी को भी बजट का इंतजार
इसके अलावा जिले में दूसरा सबसे बड़ा प्रोजेक्ट लायन सफारी है, जो बजट के इंतजार में ठंडे बस्ते में है। इसको लेकर भी क्षेत्र के लोगों को बजट का इंतजार है। लायन सफारी कई एकड़ में फैला बड़ा प्रोजेक्ट है जो कई देशों के बाद इंडिया में बनने वाला एकमात्र प्रोजेक्ट है।

अब लोगों को उम्मीद है कि ये सभी वादे बजट में जरूर पूरे होंगे। गौतमबुद्ध नगर जिले की तीनों विधानसभाओं पर बीजेपी का कब्जा है। यहां के सांसद डॉ महेश शर्मा भी केंद्र सरकार में मंत्री हैं। जिसको देखते हुए जिले के लोगों को बड़ी सौगात मिलने की उम्मीद है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned