scriptUPTET को लेकर जारी हुआ नया नोटिफिकेशन, शिक्षक बनने का ख्वाब देखने वालों के लिए है जरूरी | uptet exam date and time | Patrika News

UPTET को लेकर जारी हुआ नया नोटिफिकेशन, शिक्षक बनने का ख्वाब देखने वालों के लिए है जरूरी

locationनोएडाPublished: Jan 02, 2020 02:56:00 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-UPTET उत्तर प्रदेश समेत जिले में भी 8 जनवरी को आयोजित होगी
-जिसके लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है
-यह परीक्षा (TET Exam Date and TIme) जिले में पहले से बनाए गए 22 केंद्रों पर होगी

im.jpeg
नोएडा। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में हुए विरोध प्रदर्शन के चलते 22 दिसंबर को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) उत्तर प्रदेश समेत जिले में भी 8 जनवरी को आयोजित होगी। जिसके लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। यह परीक्षा (TET Exam Date and TIme) जिले में पहले से बनाए गए 22 केंद्रों पर होगी। प्रथम पाली सुबह 10 से 12:30 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2:30 से शाम 5 बजे तक आयोजित होगी। प्रथम पाली में 22 व दूसरी पाली में 16 केंद्रों पर परीक्षा होगी। सभी केंद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट एवं पर्यवेक्षकों और केंद्र व्यवस्थापकों की ड्यूटी लगाई गई है।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार का बड़ा तोहफा, 5.90 लाख लोगों को देसी-विदेशी कंपनियों में मिलेगी नौकरी

इस बाबत जानकारी देते हुए एडीएम प्रशासन दिवाकर सिंह ने बताया कि टीईटी परीक्षा को लेकर संबंधित अधिकारियों व केंद्र व्यवस्थापकों निर्देश जारी कर दिए गए हैं। शासन की मंशा के अनुरूप परीक्षा को हर हाल में नकलविहीन व सकुशल कराना है। यह परीक्षा उन्हीं केंद्रों पर होगी जिन पर 22 दिसंबर को होनी थी। इसके साथ ही सभी केंद्र व्यवस्थापक एवं अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वो परीक्षा नियमावली का गहनता के साथ अध्ययन कर लें। जिसके आधार पर ही परीक्षा को सकुशल संपन्न कराया जाएगा।
यह भी पढ़ें

गीतकार जावेद अख्तर ने सीएए के खिलाफ खोला मोर्चा, कह दी यह बड़ी बात

प्रवेश पत्र दोबारा करना होगा डाउनलोड

उन्होंने बताया कि प्रशासन से जानकारी मिली है कि जिन अभ्यर्थियों ने यूपी टीईटी की परीक्षा के लिए दिसंबर वाला प्रवेश पत्र प्राप्त किया था उन्हें दोबारा प्रवेश पत्र डाउनलोड करना पड़ेगा। इसके लिए वह यूपी टेट की वेसबाइट पर जा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो