शीतलहर से ठिठुरे लोग, ठंड ने तोड़ा पिछले कई साल का रिकॉर्ड, 22 जनवरी से बारिश की चेतावनी

Highlights
- एनसीआर समेत समूचे उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड

- घने कोहरों के साथ शीत लहर ने लोगों को ठिठुरने पर किया मजबूर

- 22 से 25 जनवरी तक कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी

By: lokesh verma

Published: 18 Jan 2021, 10:29 AM IST

नोएडा. एनसीआर समेत समूचे उत्तर प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। घने कोहरों के साथ शीत लहर ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है। दिल्ली में जहां ठंड ने पिछले छह साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वहीं, बर्फीली हवाओं ने आम जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। सोमवार सुबह से ही नोएडा समेत पूरे वेस्ट यूपी कड़ाके की ठंड के चलते पारा लगातार गिर रहा है। स्काईमेट के मुताबिक, 21 जनवरी तक मौसम इसी तरह बना रहेगा। मौसम विभाग ने इसी बीच 22 से 25 जनवरी तक कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें- Weather Update : कड़ाके की ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त, और डरा रहा मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम विभाग की मानें तो बर्फीली हवाओं का सितम झेल रहे लोगों को फिलहाल सर्दी से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। अगले कुछ दिनों तक इसी तरह सर्द हवाएं चलती रहेंगी। बताया जा रहा है कि 18 और 19 जनवरी को तेज हवाओं के साथ हल्की बौछारें ठंड में इजाफा कर सकती हैं। इसके साथ ही 22 जनवरी से नोएडा में एक नया पश्चिमी विक्षोभ बनने के आसार हैं, जिससे 22 जनवरी से 25 जनवरी के बीच हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने सोमवार को अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहने का अनुमान जताया है।

उधर, डॉक्टरों का कहना है कि इस मौसम में कमजोर इम्युनिटी वाले लोगों का विशेष सावधानी बरतते हुए बचकर रहने की जरूरत है। खासकर बच्चों और बुजुर्ग लोग हो सके तो घरों में ही रहे। इस कड़ाके की ठंड में सुबह-शाम के समय घूमने के लिए कतई बाहर न जाएं। अधिक ठंड के चलते हार्ट, बीपी, जोड़ों में दर्द और फीवर जैसी समस्याएं बढ़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें- यूपी में फिर करवट बदलेगा मौसम, बढ़ेगा बर्फीली हवाओं का कहर, लो विजिबिलिटी के कारण धड़ाधड़ टकराई गाड़ियां

weather update latest weather update rain alert
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned