यूपी में फिर करवट बदलेगा मौसम, बढ़ेगा बर्फीली हवाओं का कहर, लो विजिबिलिटी के कारण धड़ाधड़ टकराई गाड़ियां

सुबह-शाम सर्द हवाएं (Cold Wave) चलेंगी। बर्फीली हवाओं फिर सक्रिय होंगी जिस कारण ठिठुरन और बढ़ेगी

By: Karishma Lalwani

Published: 18 Jan 2021, 10:15 AM IST

कानपुर. ठंड के कारण पूरा प्रदेश ठिठुर रहा है। यूपी के अधिकांश जिलों में अगले दो दिनों तक इसी तरह कोल्ड डे (Cold Day) की स्थिति बनी रहेगी। सुबह-शाम सर्द हवाएं (Cold Wave) चलेंगी। बर्फीली हवाओं फिर सक्रिय होंगी जिस कारण ठिठुरन और बढ़ेगी। मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि चक्रवाती हवाओं के कमजोर होने से पहाड़ों से आने वाली बर्फीली हवाएं इन दिनों फिर से सक्रिय रहेंगी। बर्फीली हवाओं के प्रभाव की वजह से अभी ठिठुरन रहेगी।

फिर करवट बदलेगा मौसम

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम करवट बदेलगा। मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पाकिस्तान के मध्य भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बन रहा है। यह दोनों मौसमी सिस्टम उत्तर भारत के पहाड़ों पर असर डालेंगे। जिससे मौसम में बदलाव आएगा। स्काईमेट की रिपोर्ट के मुताबिक, 7-8 जनवरी के बाद से समूचे उत्तर भारत में मौसम साफ और शुष्क बना हुआ है। शुष्क मौसम के कारण ही उत्तर पश्चिमी बर्फीली हवाएं निरंतर चल रही हैं। जिससे लोग शीतलहर के प्रकोप का सामना कर रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, 21 जनवरी तक कोहरा सताएगा, हालांकि तापमान बढ़ने से लोगों को सर्दी से राहत मिल सकती है।

कोहरे की मार, धड़ाधड़ टकराई गाड़ियों

घने कोहरे के बीच लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर रविवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। पहले से खड़ी एक डीसीएम में पीछे से आ रही एक तेज रफ्तार कार टकरा गई। टक्कर इतनी तेज थी कि कार आग का गोला बन गई। चारों तरफ चीख पुकार मच गई। हादसे में अलग-अलग गाड़ियों के 12 लोग जख्मी हो गए।

रविवार रात करीब एक बजे के आसपास तिर्वा के करीब पचोर गांव के सामने किलोमीटर 190 के पास यह हादसा हुआ। रविवार रात एक डीसीएम आगरा से लखनऊ की ओर जा रही थी। उसमें सवार क्लीनर को लघुशंका लगी तो गाड़ी किनारे करके उतर गया। कोहरा ज्यादा होने की वजह से पीछे से आ रही तेज रफ्तार कार डीसीएम को देख न पाई और टकरा गई। टक्कर तेज होने से कार में आग लग गई, कार सवार जैसे-तैसे गेट खोलकर बाहर भागे। तभी पीछे से आ रहीं तीन और कारें भी एक-एक करके टकराती चली गईं।

चारों तरफ मची चीख पुकार

एक-एक कर गाड़ियों के टकराने पर होने वाले हादसे से चीख पुकार मच गई। हादसे में 12 लोग घायल हो गए। सभी को मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया। चार लोगों की हालत नाजुक होने पर उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया। उधर, जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचीं। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

ये भी पढ़ें: अब सड़कों पर कहीं भी कूड़ा फेंकने पर होगी कार्रवाई, खुद करना होगा अपने कूड़े का निस्तारण, जानिये क्या है नई व्यवस्था

ये भी पढ़ें: कम इनकम वालों के लिए फायदेमंद है एलआईसी की ये पॉलिसी, जानें प्लान की डिटेल व रिस्क कवर

Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned