scriptएशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी : भारत और मलेशिया के बीच खेला गया मैच का रोमांचक अंत, बिना गोल किये मैच हुआ ड्रा | asian champions trophy : India held to a goal-less draw by Malaysiya | Patrika News

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी : भारत और मलेशिया के बीच खेला गया मैच का रोमांचक अंत, बिना गोल किये मैच हुआ ड्रा

Published: Oct 24, 2018 02:52:51 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत और मलेशिया के बीच मस्कट (ओमान ) में खेला गया हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी का चौथा मैच बड़ा रोमांचक रहा । मौजूदा विजेता भारत की टीम ने अपनी पूरी कोशिश की मैच जीतने के लिए लेकिन मलेशिया ने भी भारत को कड़ी टक्कर दी ।

hockey

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी : भारत और मलेशिया के बीच खेला गया मैच का रोमांचक अंत, बिना गोल किया मैच हुआ ड्रा

नई दिल्ली । भारत और मलेशिया के बीच मस्कट (ओमान ) में खेला गया हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी का चौथा मैच बड़ा रोमांचक रहा । मौजूदा विजेता भारत की टीम ने अपनी पूरी कोशिश की मैच जीतने के लिए लेकिन मलेशिया ने भी भारत को कड़ी टक्कर दी । मंगलवार देर रात खेले गए इस मैच में दोनों टीमों में से कोई भी टीम गोल दागकर जीत हासिल करने में सफल नहीं रही।

दोनों टीमों के 10-10 अंक
मौजूदा विजेता भारतीय पुरुष हॉकी टीम का हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में चौथा मैच मलेशिया के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ रहा। ऐसे में मलेशिया और भारत के पास कुल चार मैचों में 10-10 अंक हैं। हालांकि, गोल अंतर के कारण भारतीय टीम ग्रुप में शीर्ष स्थान पर काबिज है। इस मैच में भारतीय टीम को गोल करने के कई अवसर मिले थे लेकिन वह किसी भी अवसर को भुना नहीं पाई। हरमनप्रीत सिंह का पेनाल्टी कॉर्नर भी जाया गया। इस मैच के बाद भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा कि वह खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस प्रकार के मौकों को खिलाड़ी गंवा नहीं सकते हैं।

अब होगा दक्षिण कोरिया से मुकाबला
मलेशिया टीम के कोच रोलेंट ओल्टमैंस ने कहा कि ताजुद्दीन को पीला कार्ड मिलने के कारण मैदान पर टीम के 10 खिलाड़ी ही खेल रहे थे और ऐसे में मलेशिया पर दबाव था। लेकिन फिर भी मलेशिया ने भारतीय टीम को मुकाबले में कही भी बीस साबित नहीं होने दिया। आखिरी समय तक भी दोनों टीमों ने रोमांच बरकरार रखा । अब भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का अपना पांचवां राउंड-रोबिन मैच दक्षिण कोरिया के खिलाफ खेलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो